AAj Tak Ki khabarChhattisgarhCrimeRaipurTaza Khabar

CG Crime News : युवक ने बढ़ाई नजदीकियां फिर दोस्त को दिया धोखा, पूरे परिवार को बंधक बनाकर की लूट, तीन महीने बाद केस दर्ज

रायपुर : एक युवक और उसके परिवार को बंधक बनाकर मारपीट और लूट का मामला सामने आया है। घटना फरवरी की है। राखी थाने में तीन माह बाद एफआइआर दर्ज की गई है। एक दर्जन लोगों के खिलाफ बंधक बनाकर मारपीट, छेड़खानी और लूट की रिपोर्ट दर्ज कराई है। प्रार्थी ने पुलिस को बताया है कि घटना को अंजाम देने के लिए उसके बेटे का दोस्त और दोस्त के पिता मास्टर माइंड हैं।




पुलिस के अनुसार पेशे से पुरोहित का काम करने वाले कमल तिवारी ने रिपोर्ट दर्ज करवाई। उनका बेटा शुभम तिवारी वर्ष 2021 में नवा रायपुर स्थित आइटीएम कालेज में बीबीए की पढ़ाई करता था। उसी समय सोहेल के साथ उसकी दोस्ती हुई। सोहेल का बड़ा भाई कालेज परिसर में कैंटीन चलाता है, वहीं कमल का बेटा खाना खाने जाता था। सोहेल से दोस्ती हो गई। चार-पांच बार उनके घर आया-गया। सोहेल और उसके साथियों ने कमल तिवारी के परिवार को लूट का शिकार बनाया।

रायपुर बुलाकर ओडिशा ले गए

सोहेल ने प्रार्थी के बेटे को 20 जनवरी को फोन कर रायपुर आने के लिए कहा। सोहेल के कहने पर वह आ गया। इसके बाद सोहेल ने 11 फरवरी को कमल को काल कर कहा- आपका बेटा किसी केस में फंस गया है। डेढ़ लाख रुपये लेकर तत्काल ओडिशा, अंगुल आ जाइए। अंगुल पहुंचने पर सोहेल ने कमल तिवारी से पैसे मांगे, तब कमल ने अपने पास पैसा नहीं होने की बात कही। इस पर सोहेल ने कहा कि कार छोड़कर अपने बेटे को ले जाइए।

राजधानी बुलाकर बनाया बंधक

थाने में दर्ज शिकायत के अनुसार 20 फरवरी को सोहेल ने उन्हें पुन: काल कर डेढ़ लाख रुपये देकर अपनी कार ले जाने नवा रायपुर स्थित अरण्यम रेस्टोरेंट के पास बुलाया। कमल अपनी पत्नी, पारिवारिक मित्र और बेटे के साथ नवा रायपुर पहुंचे।

सोहेल उनकी कार में सवार होकर कमल को उनकी कार बिलासपुर रोड पर होने की बात कहकर संकरी बायपास ले गया। सोहेल और उसके अन्य साथियों ने कमल, उनकी पत्नी, मित्र और बेटे को बंधक बना लिया। रात में दो अलग-अलग कार में इधर से उधर घुमाते रहे। इसके बाद दूसरे दिन पिरदा स्थित एक फार्म हाउस में कमल और उनके साथ आए लोगों को बंधक बनाकर रखा।

CG Crime News : युवक ने बढ़ाई नजदीकियां फिर दोस्त को दिया धोखा, पूरे परिवार को बंधक बनाकर की लूट, तीन महीने बाद केस दर्ज

दस्तावेज पर जबरन हस्ताक्षर

रिपोर्ट के अनुसार सोहेल और उसके साथियों ने कमल से उसके जांजगीर-चांपा स्थित घर के 16 लाख रुपये के बिक्रीनामा पर जबरन दस्तखत कराया है। गवाह के रूप में कमल के मित्र से हस्ताक्षर कराया। इसके साथ ही कमल से उसके बेटे का 12 लाख रुपये लेने की लिखा-पढ़ी करने के साथ चार-चार लाख रुपये के चार चेक पर हस्ताक्षर कराया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *