AAj Tak Ki khabarChhattisgarhTaza Khabar

CG NEWS : गिट्टी खदान के कारण वाटर लेवल हुआ डाउन, ग्रामीणों ने किया कलेक्टोरेट का घेराव

कबीरधाम : आज शनिवार अवकाश के दिन कबीरधाम कलेक्टोरेट कार्यालय का अचानक ग्रामीणों ने सुबह 11.30 बजे घेराव कर दिया। ये ग्रामीण बोड़ला ब्लॉक के ग्राम पंचायत भलपहरी के है। ग्रामीणों की मांग है कि उनके गांव के गिट्टी खदान को बंद किया जाए। क्योंकि, गिट्टी खदान के कारण गांव समेत आसपास के क्षेत्र के वाटर लेवल डाउन हुआ है। इस कारण भीषण गर्मी में पेयजल संकट का सामना करना पड़ रहा है।





अचानक कलेक्टोरेट घेराव की जानकारी आने पर कोतवाली पुलिस भी मौके पर पहुंची हुई थी। हालांकि, ग्रामीणों को कलेक्टोरेट के भीतर प्रवेश नहीं दिया गया। ये ग्रामीण कलेक्टोरेट के बाहर धरने पर बैठे हुए है। कुछ ग्रामीणों को कलेक्टर के पास आवेदन देने भेजा जा रहा है।

CG NEWS : गिट्टी खदान के कारण वाटर लेवल हुआ डाउन, ग्रामीणों ने किया कलेक्टोरेट का घेराव

ग्रामीण दिनेश यादव, सुखेराम, आजू, रेवती, नंदनी ने बताया कि गांव में आशा मिनरल्स के नाम पर गिट्टी खदान संचालित है। यहां हफ्ते में करीब 100 से 200 के बीच ब्लास्टिंग किया जाता है। इसके बाद गिट्टी खदान से पानी को बाहर फेंका जा रहा है। इससे भू-जल स्तर लगातार नीचे जा रहा है। गांव व आसपास 5 किमी के दायरे में बोरवेल सूख रहे है। खदान की गहराई करीब 200 फीट हो चुकी है, दुर्घटना की संभावना है। खदान से निकलने वाले धूल से वातावरण प्रदूषित हो रहा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *