बिजनेस

UPI यूजर्स अलर्ट! अब 24 hours में UPI के दौरान कर सकते इतने रुपये transaction जाने 

UPI यूजर्स अलर्ट! अब 24 hours में UPI के दौरान कर सकते इतने रुपये transaction जाने। जानकारी के लिए बता दे की अब दुनिया के बहुत से देशों में एक ऐसा देश है। जहां पर digital payment बहुत ही अधिक की जाती है।  आपको हर smartphone में digital payment app को मिल ही जाएगा।




NPCI ने बताई UPI transaction की लिमिट

बताया जा रहा की अब NPCI की ओर से official website पर बताया गया कि अब normal upi के लिए लेनदेन transaction transaction की लिमिट ₹100000 है। साथ ही Person to person UPI transaction और स्पेसिफिक कैटेगरी के लिए UPI transaction limit के बारे में जाने।

बिना पेट्रोल की दौड़ते हुए नजर आएगी 90 दशक पुरानी Yamaha RX100 की powerful engine वाली बाइक

 P2P UPI Transaction पर लिमिट

अगर आप भी Person to person UPI transaction करते हो तो आपको इस और से हर bank अपनी अलग शर्त बताता है।जैसे HDFC Bank P2P (Person to Person) और P2M (Person to Merchant) UPI transaction के लिए 1 लाख रुपये लिमिट या 20 ट्रांजैक्शन की लिमिट भी बताई जा रही।

मात्र 6000 हजार में launch हुआ 6GB+128GB स्टोरेज वाला Realme Narzo 60X 5G Smartphone

आप कर सकते हैं इतने ट्रांजैक्शन

अब 20 UPI transaction किए जा सकते हैं। जिसके बाद यूजर को ट्रांजैक्शन पर ये लिमिट 24 घंटे के बाद ही खत्म हो जाती है। हालांकिthird-party UPI ऐप के लिए केवल 10 ट्रांजैक्शन की अनुमति भी दी जाएगी।

जीजा-साली की पहली पसंद बनी Yamaha MT 15 की बेमिसाल बाइक

 कर सकते हैं 2 लाख से 5 लाख रुपये ट्रांजैक्शन

बताया जा रहा की अगर आप भी कोई user specific category के लिए transaction करता तो जैसे0 UPI Transactions in Capital Market, Collection, Insurance के साथ यही लिमिट बढ़कर 2 लाख रुपये हो जाती है। अब IPO and Retail Direct Scheme के लिए  UPI transaction की लिमिट 5 लाख तक बताई जा रही।  UPI यूजर्स अलर्ट! अब 24 hours में UPI के दौरान कर सकते इतने रुपये transaction जाने

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button