AAj Tak Ki khabarBilaspur NewsChhattisgarhTaza Khabar

छत्तीसगढ़ हाईकोर्ट के 41 जजों का तबादला, लॉ ऑफिसर्स के प्रभार में भी बदलाव

बिलासपुर: उच्च न्यायलय के रजिस्ट्रार जनरल ने हायर ज्यूडिशियल सर्विस के 41 से अधिक जजों का तबादला आदेश जारी किया हैं। इसके साथ हुई न्यायिक अधिकारियों के प्रभार में बदलाव भी किया है। जारी आदेश के मुताबिक उच्च न्यायिक सेवा के अफसर बलराम प्रसाद वर्मा को रजिस्ट्रार विजिलेंस की कमान सौंपी गई है। इसी तरह दुर्ग के फैमिली कोर्ट के मुख्य जज सिराजुद्दीन कुरैशी को हाईकोर्ट की स्थापना शाखा में छत्तीसगढ़ राज्य न्यायिक अकादमी बिलासपुर के निदेशक के रूप में स्थानांतरित किया गया है।

जारी आदेश के तहत रजिस्ट्रार (आई एंड ई) बलराम प्रसाद वर्मा को हाईकोर्ट में रजिस्ट्रार (सतर्कता) का अतिरिक्त प्रभार, राजनांदगांव के डिस्ट्रिक्ट सेशन जज आलोक कुमार को हाईकोर्ट में रजिस्ट्रार (आइ एंड ई), दुर्ग के चतुर्थ अतिरिक्त सत्र एवं जिला सत्र न्यायाधीश विवेक कुमार वर्मा को हाईकोर्ट के स्थापना शाखा में अतिरिक्त रजिस्ट्रा, कोरबा जिले के कटघोरा में अतिरिक्त जिला एवं सत्र न्यायाधीश वेन्सेस्लास टोप्पो को हाईकोर्ट के स्थापना शाखा में रजिस्ट्रार (कम्प्यूटरीकरण) , मनेंद्रगढ़ के अतिरिक्त जिला एवं सत्र न्यायाधीश एफटीसी कोर्ट के आनंद प्रकाश दीक्षित का भी हाईकोर्ट के स्थापना शाखा और राज्य न्यायिक अकादमी में अतिरिक्त निदेशक की जिम्मेदारी दी गई हैं।

छत्तीसगढ़ हाईकोर्ट के 41 जजों का तबादला, लॉ ऑफिसर्स के प्रभार में भी बदलाव

हाईकोर्ट ने हायर ज्यूडिशियल सर्विस के चार एडिशनल सेशन जजों को स्पेशल जज के तौर पर तबादला किया है। इसमें दुर्ग के एडिशनल सेशन जज संजीव कुमार टामक को दुर्ग, रायपुर के कमर्शियल कोर्ट के जज जयदीप गर्ग को कोरबा, बेमेतरा के एडिशनल सेशन जज पंकज कुमार सिन्हा को रायपुर, अंबिकापुर के एडिशनल सेशन जज मनोज कुमार सिंह को अंबिकापुर में ही पदस्थापना दी है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *