AAj Tak Ki khabarIndia News UpdateNationalTaza Khabar

टीएमसी नेता कल्याण बनर्जी ने फिर उतारी उपराष्ट्रपति की नकल, बोले- ‘मिमिक्री मेरा मौलिक अधिकार’

टीएमसी नेता कल्याण बनर्जी ने फिर उतारी उपराष्ट्रपति की नकल, बोले- 'मिमिक्री मेरा मौलिक अधिकार'

टीएमसी नेता कल्याण बनर्जी ने एक बार फिर से उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़ की नकल उतारी है. न्यूज एजेंसी एएनआई के मुताबिक, बनर्जी ने कहा कि ऐसा करना उनका मौलिक अधिकार है. पश्चिम बंगाल के हुगली में रविवार (24 दिसंबर) को कल्याण बनर्जी ने कहा, ”मिमिक्री मेरा मौलिक अधिकार है.” उपराष्ट्रपति की नकल उतारते हुए उन्होंने कहा, ”मैं बार-बार नकल उतारूंगा.”

हाल में संपन्न हुए संसद के शीतकालीन सत्र के दौरान कई सांसदों को अमर्यादित व्यवहार के कारण दोनों सदनों से निलंबित किया गया. निलंबित सांसदों में कल्याण बनर्जी भी शामिल थे. निलंबित सांसदों ने संसद परिसर के मकर द्वार पर विरोध प्रदर्शन किया था. 19 दिसंबर को कल्याण बनर्जी विरोध प्रदर्शन के दौरान उपराष्ट्रपति की नकल उतारते हुए दिखाई दिए थे. वहीं, कांग्रेस नेता राहुल गांधी उस दौरान कल्याण बनर्जी का मोबाइल फोन से वीडियो बनाते दिखे थे.

कल्याण बनर्जी की ओर से नकल उतारे जाने पर उपराष्ट्रपति ने क्या कहा?

कल्याण बनर्जी की ओर से की गई नकल पर उपराष्ट्रपति और राज्यसभा के सभापति जगदीप धनखड़ ने नाराजगी व्यक्त की थी. वहीं, न्यूज एजेंसी पीटीआई के मुताबिक, रविवार को उपराष्ट्रपति ने खुद को पीड़ित बताते हुए कहा कि तमाम अपमान सहने के बावजूद किसी को सेवा के रास्ते से कभी नहीं हटना चाहिए. उन्होंने यह भी कहा कि हर किसी को दूसरों के दृष्टिकोण को जगह देनी चाहिए, लेकिन जब दूसरों को उनके रास्ते से हटाने के इरादे से विचार प्रस्तुत किए जाते हैं तो लोगों को अपनी ‘रीढ़ की ताकत’ दिखानी चाहिए.

भारतीय सांख्यिकी सेवा के प्रशिक्षु अधिकारियों के एक समूह को संबोधित करते हुए धनखड़ ने कहा कि वह उपराष्ट्रपति और राज्यसभा के सभापति हैं, लेकिन लोग ‘मुझे भी नहीं छोड़ते.’ उन्होंने कहा, ‘‘क्या मुझे अपनी मानसिकता बदलनी चाहिए? नहीं. क्या इससे रास्ता भटक जाना चाहिए? नहीं.’’

कल्याण बनर्जी के खिलाफ हुए विरोध प्रदर्शन

वहीं, कई केंद्रीय मंत्रियों समेत बीजेपी नेताओं ने भी बनर्जी और राहुल गांधी की कड़ी आलोचना की थी. इसके अलावा देश के कई स्थानों में बीजेपी कार्यकर्ताओं और जाट समुदाय के लोगों की ओर से भी कल्याण बनर्जी और राहुल गांधी के खिलाफ विरोध प्रदर्शन देखे गए थे. कई जगहों पर उनके पुतले जलाकर प्रदर्शन किया गया था.

गुरुवार (21 दिसंबर) को दिल्ली के जंतर-मंतर पर इस विवाद को लेकर टीएमसी सांसद कल्याण बनर्जी और कांग्रेस सांसद राहुल गांधी के विरोध में अखिल भारतीय जाट महासभा के सदस्यों को प्रदर्शन करते हुए देखा गया था.

PRITI SINGH

Editor and Author with 5 Years Experience in INN24 News.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button