AAj Tak Ki khabarChhattisgarhCrimeTaza Khabar

सक्ति में चोरों के हौसले बुलंद,चोरी की घटना अंजाम देने के बाद लिखा “जल्द फिर मिलेंगे”, लगातार हो रही चोरियो से व्यापारियों मे दहशत

जिला ब्यूरो सक्ती- महेन्द्र कर्ष

सक्ति : जिले के पुलिस आरक्षी केंद्र के ठीक सामने स्थित होलसेल दुकान सूरज एजेंसी में हजारों रुपए की नगद एवं सामानों की चोरी हुई है। चोरी की सूचना दुकान सूरज एजेंसी के संचालक ने पुलिस थाने में दी जिस पर थाना टीआई विवेक शर्मा सदलबल घटना स्थल पर पहुंचे। सीसीटीवी फुटेज के आधार पर चोरों की पहचान करने की कोशिश की जा रही है। सूरज एजेंसी के संचालक गोपाल मित्तल ने बताया कि रात को वे अपनी दुकान बंद कर घर चले गए थे तथा सुबह अचानक जब जाकर दुकान खोला तो पता चला कि चोरों ने दुकान के ऊपर से टीन में से छलांग लगाकर दुकान के पीछे बड़े गोदाम के रोशनदान से अंदर घुसकर चोरी की। चोरों ने दुकान के गल्ले में रखे लगभग 40000 रुपये नगद एवं सामान चुरा लिया। टीआई विवेक शर्मा भी मौके पर पहुंच कर स्थिति का जायजा लिए हैं। लिहाजा इस घटना को लेकर शहर में कई तरह की चर्चा है। लोगों में असुरक्षा की भावना ऐसी घटनाओं से बढ़ते चली जा रही है। लोगों का कहना है कि सख्त कार्रवाई जरूरी है।

अन्य घटनाओं के भी चोरों का हुलिया एक जैसा

चोरी की इस घटना से व्यापारी दशहत में है एवं जिस स्थान पर आज चोरी की घटना हुई है उस दुकान से लगकर उसी लाइन में विगत एक माह में लगभग पांच बड़ी चोरियां इसी तरह की हो चुकी है, जिसमें चोरी करने वाले का हुलिया लगभग एक जैसा बताया जा रहा है, पुलिस भी ऐसी चोरियां पकड़ने के लिए चुनौती के रूप में इसे ले रही है।

पुलिस को मिल रही बार-बार चुनौती

वहीं व्यापारियों का कहना है कि विगत दिनों किसान बीज भंडार में जो चोरी की घटना हुई थी वहां चोरों ने पुलिस को चुनौती देकर वहां कुछ लिखकर छोड़ गए थे, जिसमें फिर जल्द ही मिलेंगे की बात कही गई थी तथा चोर इस तरह से पुलिस को ही चुनौती दे रहे हैं तथा इन चुनौतियों से पुलिस किस तरह से इन्हें पकड़ने में सफलता हासिल करती है, यह तो आने वाला समय ही बताएगा किंतु शहर में ऐसी चोरी की घटनाओं से पुलिस को एक बड़ी कार्रवाई की जरूरत महसूस हो रही है।

थाने के सामने की दुकान को बनाया निशाना

व्यापारियों का भी कहना है कि एक महीने में ही चार-पांच दुकानों में इस लाइन में हुई चोरी की घटना से वह अपने आप को असुरक्षित महसूस कर रहे हैं। दुकानों के ठीक सामने जिला पुलिस आरक्षी केंद्र है जहां 24 घंटे पुलिस के बड़े अधिकारी एवं जवान तैनात रहते हैं एवं चोरों के हौसले इतने बुलंद हैं कि वे पुलिस आरक्षी केंद्र को भी कुछ नहीं समझ रहे हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button