Jharkhand

धनबाद में नए SSP के आते ही खत्म हो रहा कोयले का काला सम्राज्य, निरसा और कालूबाथन श्याम ट्रेडर्स हार्ड कोक, जय मां काली में छापा

धनबाद से मनोज कुमार सिंह की रिपोर्ट

धनबाद/निरसा : वाकई में धनबाद में नए SSP के आने के बाद यहां कोयले के काला साम्राज्य को खत्म कर दिया जा रहा है । लोग बता रहे हैं कि अब धनबाद का काला दाग खत्म हो जाएगा। जिसका असर लगातार जिले में अवैध कोयले पर छापेमारी धनबाद एसएसपी के आदेश पर की जा रही है शाम धनबाद एसएसपी एचपी जनार्दन के द्वारा गठित टीम ने निरसा अनुमंडल क्षेत्र के निरसा थाना क्षेत्र तेतुलिया स्थित श्याम ट्रेडर्स नामक कोक रेफेक्टरी व कालूबाथान के जय मां काली भट्ठा व एक डिपो में भी छापामारी की कई गयी। बताया जा रहा है यहां हजारों टन कोयला जप्त किया गया है। कहां यह भी जा रहा है कि यहां पर इससे भी अधिक कोयला बरामद किया जा सकता है हालांकि अब तक हमारी कोई भी विशेष जानकारी नहीं मिल पाई है ।

सूत्रों के अनुसार से पूरी खबर बनाई जा रही है फैक्ट्री में अवैध कोयला खपाने की गुप्त सूचना पर एसएसपी की गठित टीम द्वारा छापा मारा गया है। कहां यह भी जा रहा है कि फैक्ट्री किसी अनिल गोयल नमक व्यक्ति का बताया जा रहा है। हालांकि यह भी कहा जा रहा है कि प्रबंधन के द्वारा आवश्यक कागजात भी पुलिस को दिखाया जा रहा है कोयला वैध है या अवैध इसकी जांच की जा रही है। विशेष सूत्रो के अनुसार बताया जा रहा है कि एमपीएल में चलने वाले हाईवे से कोयला कटिंग उक्त रेफेक्टरी में खपाया जाता था हालांकि धनबाद एसएसपी के आने के बाद लगातार कार्यवाही क्षेत्र में चर्चा बना हुआ है लोगों का कहना है कि अब धनबाद बदल जाएगा। यहां का काला सम्राज्य खत्म हो जाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *