Automobile

स्टेंडर्ड फीचर्स और सॉलिड इंजन के साथ मार्केट में मचाएगी भौकाल Tata Tiago की किफायती कार,26kmpl के शानदार माइलेज के साथ

आप की जानकारी के लिए बता दे ही अब हमारे मार्केट में बहुत सी कंपनियों की कारे है। अब ये कार की केवल माइलेज ही नहीं बल्कि सेफ्टी फीचर्स और क्वालिटी के बारे में भी सवाल पूछने लगे हैं। अब ये हुआ ये कि ये बजट सेगमेंट में भी लोग कम से कम 3 या 4 सेफ्टी रेटिंग वाली कार भी ले रहे हैं। अब ये इंडियन मार्केट में मारुति सुजुकी की सबसे सस्ती कार ऑल्टो के10 है।  जिसकी रेंज 3.99 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) से चालू की जा रही है। बेस वेरिएंट में कम फीचर्स होने के कारण लोग मिड या टॉप वेरिएंट की कार खरीदते हैं। जिसकी एक्स-शोरूम रेंज 5.35 लाख से चालू की जा रही है। स्टेंडर्ड फीचर्स और सॉलिड इंजन के साथ मार्केट में मचाएगी भौकाल Tata Tiago की किफायती कार,26kmpl के शानदार माइलेज के साथ।




स्टेंडर्ड फीचर्स और सॉलिड इंजन के साथ मार्केट में मचाएगी भौकाल Tata Tiago की किफायती कार,26kmpl के शानदार माइलेज के साथ

ऑल्टो बेशक एक किफायती कार जो की लेकिन पैसेंजर सेफ्टी और कम्फर्ट के मामले में ये हमेशा से ही पीछे रही है। ऐसे में एक ऐसी कार जो हमारे मार्केट में प्राप्त हो चुकी है। जो लगभग उसी रेंज में ऑल्टो के10 से बेहतर डिजाइन, फीचर्स और सेफ्टी के साथ आती है। उसके साथ ही इसमें कंपनी पेट्रोल के साथ सीएनजी का भी ऑप्शन दे रही है। अब ये कार की इसी खासियत के वजह से ये हर मंथ ऑल्टो की सेल्स खा रही है और अब ये बिक्री में ऑल्टो को पीछे छोड़ चुकी है। यहां हम बात कर रहे हैं टाटा कि सस्ती और सेफ कार टाटा टियागो Tata Tiago की जिसकी एक्स-शोरूम कीमत 5.60 लाख रुपये से चालू होकर 8.20 लाख रुपये तक जाती है।

Tata Tiago की सेफ्टी भी है दमदार

स्टेंडर्ड फीचर्स और सॉलिड इंजन के साथ मार्केट में मचाएगी भौकाल Tata Tiago की किफायती कार,26kmpl के शानदार माइलेज के साथ। आपको बता दे की जानकारी के मुताबिक मार्केट में लोग इस कार को ‘आम आदमी की टैंक’ भी कहते है। इसलिए क्योंकि ये कार 4-स्टार ग्लोबल एनसीएपी सेफ्टी रेटिंग के साथ आती है। अब ये कार के फीचर्स, स्पेसिफिकेशन और क्वालिटी लोगों को खूब पसंद आ रही है। यह अपने से महँगी बिकने वाली कारों से भी अधिक सेफ है। आंकड़ों को देखें तो ये 12-15 लाख में बिकने वाली हुंडई क्रेटा एसयूवी से भी अधिक सेफ है। अब ये क्रेटा को ग्लोबल एनसीएपी क्रैश टेस्ट में केवल 3 स्टार ही मिले हैं।

गजब के फीचर्स और सॉलिड इंजन के साथ मार्केट में आ रही Tata Safari की किफायती कार,कीमत जान हो जायेगे हैरान

Tata Tiago का पावरफुल इंजन और माइलेज

इंजन की बात करे तो टाटा टियागो में 1.2-लीटर का पेट्रोल इंजन मिलता है। जो 86 बीएचपी की पॉवर 113एनएम का टॉर्क जनरेट करता है। अब ये कार सीएनजी वैरिएंट में भी प्राप्त किया जा रहा है।अब ये कार के साथ 5-स्पीड मैनुअल और 5-स्पीड एएमटी गियरबॉक्स का विकल्प मिलता है। माइलेज की बात करें तो कंपनी के मुताबित अब ये पेट्रोल में इसकी माइलेज 19.01kmpl है, जबकि एक किलो सीएनजी में आप इसे 26.49km तक चला सकते हैं।

लोगों को दिन में तारे दिखाने आ रही Mahindra XUV 300 की जबरदस्त कार,28kmpl के माइलेज साथ मिलेंगे स्टेंडर्ड फीचर्स भी

Tata Tiago दमदार फीचर्स

अब ये कार में एप्पल कारप्ले और एंड्रॉइड ऑटो के साथ 7-इंच का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, LED DRLs के साथ प्रोजेक्टर हेडलाइट्स, बैक वाइपर और रियर डिफॉगर जैसे फीचर्स मिलते हैं। जिसमे 8-स्पीकर साउंड सिस्टम, ऑटोमैटिक क्लाइमेट कंट्रोल और कूल्ड ग्लोवबॉक्स जैसे फीचर्स भी शामिल किये जा रहे है। अब उसके सेफ्टी के लिहाज से इसमें पैसेंजर सेफ्टी के लिए डुअल फ्रंट एयरबैग, रियर पार्किंग सेंसर, ईबीडी के साथ एबीएस और कॉर्नरिंग स्टेबिलिटी कंट्रोल मिलता है।

Mahindra का गेम वोवर करने आ रही Toyota Urban Cruiser Hyryder की कार,28kmpl के माइलेज के साथ मिलेंगे ब्रांडेड फीचर्स भी 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *