Chhattisgarh

SECL कर्मचारी की ट्रक से कुचलकर मौत, तेज रफ्तार ट्रक ने ओवरटेक कर मारी टक्कर

SECL कर्मचारी की ट्रक से कुचलकर मौत, तेज रफ्तार ट्रक ने ओवरटेक कर मारी टक्कर

छत्तीसगढ़ के रायगढ़ में SECL के एक कर्मचारी की ट्रक के नीचे आने से मौत हो गई। ट्रक ने बेहद तेज रफ्तार में ओवरटेक कर बाइक सवार को चपेट में ले लिया। इसके बाद वहां से भाग निकला। हादसे का CCTV फुटेज भी सामने आया है। हादसा छाल थाना क्षेत्र में हुआ है।

जानकारी के मुताबिक, कोरबा के गोढ़ी निवासी मुरित राम बरैठ (35) बोजिया में रहकर SECL में काम करता था। बधवार देर शाम वह बाइक पर काम से लौट रहा था। 

हादसे में SECL कर्मचारी की मौके पर ही मौत हो गई। इससे पहले लोगों की भीड़ जुटती चालक भाग निकला और सीधे ट्रक लेकर थाना पहुंचे। वहां पुलिस के सामने सरेंडर कर दिया। हादसे का पता चलते ही पुलिस मौके पर पहुंची और शव को पोस्टमॉर्टम के लिए भेज दिया।

सड़क किनारे किराए का घर

पुलिस ने बताया कि मुरित राम अपने परिवार के साथ सड़क किनारे किराए के मकान में पिछले कुछ साल से रह रहा था। उसकी करीब 5 साल की एक बच्ची है। पुलिस ने पंचनामा कार्रवाई के बाद गुरुवार को शव परिजनों को सौंप दिया। परिजन शव लेकर अंतिम संस्कार के लिए गांव चले गए हैं।

आरोपी को भेजा गया जेल

घटना के बाद छाल पुलिस ने आरोपी ट्रक चालक मंसूर के खिलाफ अपराध कायम कर गिरफ्तार किया। मामले में आगे की कार्रवाई करते हुए आरोपी को आज जेल भेज दिया है। बताया जा रहा है कि छाल थाना क्षेत्र में लगातार इस तरह की सड़क दुर्घटनाएं हो रही हैं। इससे पहले भी एक हादसे में एसीईसीएल कर्मी की मौत हो गई थी।

ओवरलोड और तेज रफ्तार से हो रहे हादसे हादसों के चलते ग्रामीण भी आक्रोशित हैं। हादसे के बाद ग्रामीण चक्काजाम करने की तैयारी में थे, लेकिन उन्हें समझाकर शांत कराया गया। ग्रामीणों का कहना था कि इस क्षेत्र में ओवरलोड और तेज रफ्तार भारी वाहन ही हादसे की वजह बन रहे हैं। इस सड़क पर ट्रक चालक निर्धारित गति से तेज रफ्तार में वाहन चलाते हैं। जिसके कारण आए दिन सड़क दुर्घटना घटित हो रही है। इतना ही नहीं इस मामले में ग्रामीणों का यह भी कहना है कि अक्सर भारी वाहनों के चालक नशे में धुत रहते हैं। ऐसे में इनकी लगातार जांच की जानी चाहिए। ताकि इस तरह की घटनाओं पर रोक लग सके।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *