टेक्नोलॉजी

Samsung का पत्ता कट करने आ गया iphone 16, A1 कैमरा क्वालिटी और प्रीमियम लुक के साथ जाने क्या है कीमत

Samsung का पत्ता कट करने आ गया iphone 16, A1 कैमरा क्वालिटी और प्रीमियम लुक के साथ जाने क्या है कीमत

Samsung का पत्ता कट करने आ गया iphone 16, A1 कैमरा क्वालिटी और प्रीमियम लुक के साथ जाने क्या है कीमत iPhone 16 सीरीज इस साल के अंत में लॉन्च होगी, जो कोई रहस्य नहीं है क्योंकि हर कोई जानता है कि Apple के नए स्मार्टफोन हर साल के अंत में आते हैं। 2024 iPhones के बारे में बहुत सारे लीक हुए हैं (अधिकांश विश्वसनीय टिपस्टर्स या रिपोर्टों द्वारा साझा किए गए), जिनमें iPhone 16 श्रृंखला की विशेषताओं और विशिष्टताओं के संदर्भ में विवरण सामने आए हैं। बैटरी, कैमरा, डिस्प्ले, डिज़ाइन और अन्य विवरण ऑनलाइन लीक हो गए हैं, जिससे हमें यह पता चल गया है कि इस साल के iPhones से क्या उम्मीद की जा सकती है। अच्छी खबर यह है कि हम 10 जून को Apple के आगामी WWDC इवेंट में iPhones में AI एकीकरण के बारे में जानेंगे, जहां यह iOS 18 सहित अपने नवीनतम सॉफ़्टवेयर की घोषणा करेगा। हालांकि इसके बारे में विवरण दुर्लभ हैं, हम लीक हुए फीचर्स को देख सकते हैं आईफोन 16 सीरीज।





लीक्स के जरिए मिली जानकारी के मुताबिक ये भी सामने आया है कि iPhone 16 के डिजाइन में एक बड़ा बदलाव इसकी स्क्रीन को लेकर हो सकता है. फिलहाल iPhone 12 से लेकर अभी अभी तक डिस्प्ले साइज में कोई खासा बदलाव नहीं देखा गया है. हालांकि, ट्रस्टेड लीकर्स ने ये सजेस्ट किया है कि iPhon1 6 में थोड़ी बड़ी स्क्रीन देखने को मिल सकती है. लीक्स के मुताबिक 16 Pro में 6.3-इंच डिस्प्ले और 16 Pro Max में 6.9-इंच पैनल मिल सकता है. हालांकि, लोवर मॉडल्स में पहले ही जैसे डिस्प्ले मिल सकते हैं.

यह भी पढ़े:- Creata का धंधा मंदा करने आ गई Kia Sorento की जबरदस्त कार नए लुक और प्रीमियम कॉलर के साथ जाने क्या हैं किमत

iPhone 16 Series: एप्पल हर साल सितंबर के महीने में अपनी नई आईफोन सीरीज को लॉन्च करती है. इस साल यानी 2024 में एप्पल आईफोन 16 (iPhone 16) सीरीज को लॉन्च करने की तैयारी कर रही है. इस सीरीड में 4 आईफोन होने की उम्मीद जताई जा रही है, जिनमें iPhone 16, iPhone 16 Plus, iPhone 16 Pro और iPhone 16 Pro Max हो सकते हैं.

Samsung का पत्ता कट करने आ गया iphone 16, A1 कैमरा क्वालिटी और प्रीमियम लुक के साथ जाने क्या है कीमत

iPhone 16 सीरीज मे होगी नई बैटरी डिजाइन

पिछली सीरीज की तरह ही iPhone 16 सीरीज में चार-मॉडल शामिल किए जाएंगे, लेकिन इसके सभी वेरिएंट में बैटरी डिजाइन और कैपेसिटी में जरूरी बदलाव देखने को मिलेंगे। मीडिया रिपोर्ट में पता चला है कि iPhone 16 सीरीज के कुछ मॉडलों में iPhone 13 सीरीज में पेश की गई L-आकार की बैटरी डिजाइन नहीं दी जाएगी। इसके अलावा बैटरी पावर को लेकर भी जानकारी सामने आई है। इस सीरीज के वनिला iPhone 16 में 3,561mAh की बैटरी होने की बात कही जा रही है, जबकि iPhone 16 Plus में 4,006mAh की बैटरी हो सकती है। वहीं अगर iPhone 16 Pro Max की बात करें तो इसमें 4,676mAh की बड़ी बैटरी मिल सकती है, जबकि iPhone 16 Pro को लेकर अब तक कोई डिटेल सामने नहीं आई है।

यह भी पढ़े:- देसी छोरो के दिलों पर राज करने आ गई नई Mahindra Bolero किलर लुक और प्रीमियम कॉलर के साथ जाने क्या है कीमत

iPhone 16 सीरीज़ सितंबर में लॉन्च होंगी. नए आईफ़ोन के कई फ़ीचर्स और डिज़ाइन लीक हो चुके हैं. डिज़ाइन को लेकर मीम्स वायरल हो रहे हैं. iPhone 11 और iPhone 12 वाले यूज़र्स काफ़ी उत्साहित हैं. वजह ये है कि iPhone 16 का कैमरा मॉड्यूल देखने में iPhone 11 और iPhone 12 जैसा ही है यानी वर्टिकल मॉड्यूल है.

हालाँकि डिज़ाइन थोड़ा अलग है, क्योंकि कैमरा मॉड्यूल पिल शेप्ड है. इसके अलावा ओवरऑल डिज़ाइन में कोई ख़ास बदलाव देखने को नहीं मिलता है. इस बार कंपनी डिस्प्ले में पहले से और भी कम बेजल्स यूज करेगी. डायनैमिक आइलैंड iPhone 16 सीरीज़ में भी देखने को मिलेगा.

  1. यह भी पढ़े:- Bajaj Pulsar को धूल चटाने आ गई KTM Duke 250 की जबरदस्त बाइक कड़क फीचर्स और प्रीमियम लुक के साथ जाने क्या है कीमत

आईफोन निर्माता कंपनी एपल इस साल iPhone 16 सीरीज लॉन्च करने की प्लानिंग कर रही है. अमेरिकी टेक कंपनी नए आईफोन में जेनरेटिव आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस (AI) जोड़ने की तैयारी में है. आईफोन 16 सीरीज में iOS 18 ओएस की सपोर्ट दी जाएगी. नए ऑपरेटिंग सिस्टम को एआई फीचर्स के लिहाज से ही बनाया जाएगा. एआई के लिए एपल ने एक बार फिर से OpenAI के साथ बातचीत शुरू कर दी है. OpenAI वो कंपनी है जिसने ChatGPT लॉन्च करके पूरी दुनिया में एआई को फेमस कर दिया.

Samsung का पत्ता कट करने आ गया iphone 16, A1 कैमरा क्वालिटी और प्रीमियम लुक के साथ जाने क्या है कीमत

iPhone 16 मॉडल में एक नया थर्मल डिज़ाइन शामिल होने की उम्मीद है जो ओवरहीटिंग का मुकाबला करेगा । ऐसा कहा जाता है कि Apple iPhone 16 मॉडल के लिए ग्राफीन थर्मल सिस्टम पर काम कर रहा है, और iPhone 16 Pro मॉडल में एक धातु बैटरी आवरण भी शामिल हो सकता है जो गर्मी अपव्यय में सुधार करेगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *