AAj Tak Ki khabarBollywoodIndia News UpdateNationalTaza Khabar

सलमान खान ने बॉम्बे हाईकोर्ट से की अपील, आरोपी की मौत के मामले से उनका नाम हटाने का किया अनुरोध

सलमान खान हाउस फायरिंग मामले में नई अपडेट सामने आई है। अभिनेता ने आरोपी अनुज थापन की मौत के मामले से अपना नाम हटाने की मांग की है। बुधवार को सलमान ने बॉम्बे हाई कोर्ट में याचिका दायर कर मांग की है कि उनके घर पर हुई फायरिंग से जुड़े मामले में पुलिस हिरासत में आत्महत्या करने वाले आरोपी अनुज थापन की मां की याचिका से उनका नाम हटा दिया जाए। सलमान खान के वकील आबाद पोंडा ने याचिका में प्रतिवादी के रूप में अभिनेता का नाम हटाने का अनुरोध किया और दावा किया कि याचिकाकर्ता ने अभिनेता के खिलाफ कोई आरोप नहीं लगाया है।




सलमान खान ने बॉम्बे हाईकोर्ट से की अपील

आरोपी के परिवार ने हाई कोर्ट में याचिका दायर की थी, जिसमें दावा किया था कि उसकी मौत हुई है उसने आत्महत्या नहीं की थी। वहीं अब नई अपडेट के अनुसार सलमान खान के वकील आबाद पोंडा ने दावा किया है कि याचिकाकर्ता ने अभिनेता के खिलाफ कोई आरोप नहीं लगाया है। उन्होंने दावा किया कि याचिकाकर्ता ने अभिनेता के खिलाफ कोई दलील नहीं दी। वकील पोंडा ने कहा,’वास्तव में अभिनेता बहुत परेशान हैं… उन पर और उनके घर पर हमला करने की कोशिश की गई। उन्हें नहीं पता कि इस हमले के पीछे कौन है और किसे गिरफ्तार किया गया है… उन्हें प्रतिवादी के रूप में नामित करने से गलत संदेश जा रहा है और इससे उनकी इमेज को नुकसान पहुंच रहा है।’

आरोपी अनुज थापन की मौत या साजिश

बता दें कि आरोपी अनुज थापन की मां रीता देवी की याचिका पर हाईकोर्ट सुनवाई कर रही थी, जिसने 1 मई को पुलिस कमिश्नर ऑफिस के कैदी सेल शौचालय में आत्महत्या कर ली थी। पुलिस का दावा है कि थापन की मौत आत्महत्या करने से हुई है जबकि अनुज की मां ने याचिका में गड़बड़ी का आरोप लगाया है और दावा किया गया है कि उसकी हत्या की गई है। इस बीच, जस्टिस एनआर बोरकर और सोमशेखर सुंदरसन की बेंच ने थापन की अधूरी पोस्टमार्टम रिपोर्ट पर नाराजगी जताई और अभियोजन पक्ष से सवाल किए।

सलमान खान ने बॉम्बे हाईकोर्ट से की अपील, आरोपी की मौत के मामले से उनका नाम हटाने का किया अनुरोध

सलमान खान का हाउस फायरिंग मामला

अदालत ने कहा कि रिपोर्ट में कहा गया है कि आरोपी की मौत दम घुटने से हुई थी। हालांकि, पोस्टमार्टम रिपोर्ट में उसके गले पर पाए गए लिगचर मार्क का डायग्राम और शरीर पर कोई अन्य चोट के निशान जैसे महत्वपूर्ण विवरण शामिल नहीं थे। बता दें कि 14 अप्रैल को अभिनेता सलमान खान के आवास के बाहर गोलीबारी की गई थी। दोनों शूटर विक्की गुप्ता और सागर पाल को बाद में गुजरात में गिरफ्तार किया गया था। थापन को इस सिलसिले में एक अन्य व्यक्ति के साथ 26 अप्रैल को पंजाब से गिरफ्तार किया गया था। बाद में हिरासत में थापन की मौत हो गई।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button