Automobile

RTO से अप्रूवल के साथ पेट्रोल की छुट्टी करने लांच हुयी Hero HF Deluxe Electric बाइक जानिए ये होंगे इसमें खास फीचर्स

RTO से अप्रूवल के साथ पेट्रोल की छुट्टी करने लांच हुयी Hero HF Deluxe Electric बाइक जानिए ये होंगे इसमें खास फीचर्स। भारत में एक ओर जहां पेट्रोल डीजल के भाव में तेजी से बढ़ोत्तरी देखने को मिल रही है तो वही दूसरी ओर वाहन निर्माता कपंनियां अपने यूजर्स की परेशानियो को देखकर नए नए फीचर्स के टूव्हीलर वाहने को पेश करने में की कसर नही छोड़ रही है।




Hero HF Deluxe Electric Bike 2024 New Launch 

इन दिनों मार्केट में पको हर सेंगमेट के टू व्हीलर वाहन देखने को मिल सकते है। जिसके बीच अब हीरो बाइक मे भी आपको बार बार पेट्रोल भरवाने की परेशानी से छुटकारा मिल सकता हैं।  क्योकि अब अपनी पुरानी बाइक को भी इलेक्ट्रिक वाहन में कन्वर्ट कर सकते है।

यह भी पढ़े :-Honda Activa 6G मात्र 20 हजार रुपये में घर ले आये जानिये इसमें क्या क्या फीचर्स मिल रहे है

बाजार में इन दिनों इलेक्ट्रिक कार और बाइक खरीदने का चलन काफी तेजी के साथ बड़ रहा है इसके अलावा जो लोग इतना खर्चा नही कर पा रहे है वे लोग बैटरी चेंज करके अपनी परेशानीयों का हल निकाल ले रहे है। इसके लिए आपको ज्यादा कुछ खर्च करने की भी जरुरत नहीं होगी। काफी कम कीमत के साथ आप अपनी पुरानी पेट्रोल बाइक को नई इलेक्ट्रिक बाइक में बदल सकते है।

RTO से अप्रूवल के साथ पेट्रोल की छुट्टी करने लांच हुयी Hero HF Deluxe Electric बाइक जानिए ये होंगे इसमें खास फीचर्स 

दरअसल, जिनके पास Hero Splendor के बाद अब होंडा एक्टिवा और HF Deluxe जैसे वाहन मौजूद है वे लोग इन्हें इलेक्ट्रिक बाइक में कन्वर्ट कर सकते है। इन किट्स को बेचने के लिए GoGoA1 ने देश के लगभग सभी बड़े महानगरों और शहरों में अपने सेंटर ओपन कर दिए हैं, जहां जाकर आप भी अपनी पेट्रोल बाइक को इलेक्ट्रिक बाइक में कन्वर्ट करवा सकेंगे।

This kit is approved by RTO

कंपनी द्वारा जारी की गए इस किट को RTO से अप्रुव्ड कर दिया गया है। फिलहाल अभी तक HF Deluxe का किट मार्केट में नही आया है लेकिन जल्द ही इसे भी आरटीओ से अप्रुवल मिलते ही अप्लाई कर दिया जाएगा।

Cost of making Hero HF Deluxe electric bike

Hero Splendor के लिए इलेक्ट्रिक बाइक किट लगाने के लिए इसका खर्चा मात्र 35,000 रुपए तक का आएगा। इसमें जीएसटी मिलाने से इसकी कीमत थोड़ी ज्यादा हो जाएगी। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार Hero HF Deluxe Bike को भी इलेक्ट्रिक बाइक में कन्वर्ट करने के लिए इसकी किट की कीमत इसी के लगभग रखी जा सकती है।

These features will be available in Hero HF Deluxe Electric Kit

GoGoA1 के इस बैटरी मॉडल में इलेक्ट्रिक किट के साथ एक मोटर भी दी जा रही है। जिस पर कंपनी की ओर से 3 साल की रिप्लेसमेंट वारंटी मिलेगी। एक बार आपकी बाइक इलेक्ट्रिक बाइक में कन्वर्ट हो जाती है तो, उसके बाद आप आरटीओ से ग्रीन नंबर प्लेट ले सकते है।

यह इलेक्ट्रिक बाइक एक बार फुल चार्ज होनेके लिए लगभग 4 से 5 घंटे का समय लेती है, और चार्ज होने के बाद आप 120 से 140 किलोमीटर तक चल यात्रा असानी के साथ कर सकते है। इस किट को लगाने के बाद बाइक की टॉप स्पीड 70 किलोमीटर प्रति घंटे तक पहुंच सकती है।

यह भी पढ़े :-किसानों फसलों को लेकर हो जाये निश्चिंत क्योकि विज्ञानिकों की बड़ी खोज के बाद ‘लेजर शो’ करेगा फसलों की सुरक्षा जाने

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *