देशसरकारी योजना

RTO New Rule रातों-रात वाहन चलाने वालों के लिए सरकार ने लागू किये नये रूल्स जाने खबरें फटाफट 

RTO New Rule रातों-रात वाहन चलाने वालों के लिए सरकार ने लागू किये नये रूल्स जाने खबरें फटाफट। बताया जा रहा की अब देशभर में हर दिन गाड़ियों की खरीद बिक्री बड़े ही तेजी बढ़ती जा रही। दुनिया का तीसरा सबसे बड़ा वाहन मार्केट बन चूका है। अब हर वर्ष में scooter bikes कार्य बहुत से लिए बेचे जा रहे। अब हर वर्ष दर्द बाय दर संख्या बढ़ते ही जा रहा है।




भौतिक कागजों की जरूरत अब नही

जानकारी के मुताबित अब वाहन चालक यानी गाड़ी चलाने वाले को Registration Pollution Certificate जैसी बहुत से कागज की अब आवश्कता भी जी होगी। नए कानून लागू होने वाली एजेंसी ने बताया कि अब डिजिलॉकर या एम परिवहन एप्लीकेशन के सहायता से driving license registration certificate या अन्य किसी भी डॉक्यूमेंट को स्वीकार किया जाएगा।

15 मई से Lpg Gas Cylinder में भारी छूट सरकार ने लागू किये नए नियम जाने

चालान का भुगतान अब घर अब मिलेगा

जैसे की अब ट्रैफिक रूल्स को तोलने से आपको ड्राइवर को चलन भी किया जायेगा। जो पुलिस अपराध के आधार पर ई चालान भेजेगा ड्राइवर भी ये जमाने का भुगतान राज्य सरकार के दौरान उपलब्ध कराया जायेगा।बताया जा रहा की अब Online के दौरान या फिर शहरों में रखे गए बहुत से चालान काउंटर के दौरान भी भुगतान किया जायेगा। अधिक टाइम में ई चालान भुगतान प्रणाली के दौरान जुर्माना का भुगतान भी करना सबसे अच्छा होगा।  ऐसे में भुगतान जल्दी होता और कानून लागू करने वाली एजेंसी से पाबंदी मिलती है। RTO New Rule रातों-रात वाहन चलाने वालों के लिए सरकार ने लागू किये नये रूल्स जाने खबरें फटाफट।

सिर्फ इतनी सी कीमत में लड़कियों के दिलो पर करेगा राज 100W फ़ास्ट चार्जर वाला Vivo V31 Pro 5G smartphone

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *