Automobile

Royal Enfield ने उठाया एक नया कदम और लांच किया बेहतरीन मॉडल फीचर्स ने मार्केट में लगाई आग जाने कीमत

Royal Enfield ने उठाया एक नया कदम और लांच किया बेहतरीन मॉडल फीचर्स ने मार्केट में लगाई आग जाने कीमत। देश की मशहूर कार निर्माता कंपनी रॉयल एनफील्ड ने हाल ही में नया कदम उठाया है जिसमें उन्होंने “गुरिल्ला 450” नाम के ट्रेडमार्क के लिए आवेदन किया है। यह एक नई मोटरसाइकिल या वेरिएंट हो सकता है जिसे कम्पनी द्वारा इसे आने वाले दिनों में कभी भी लॉन्च किया जा सकता है। खबर के अनुसार कम्पनी को नए नाम के लिए मंजूरी दे दी गई है, जो उसके अपकमिंग प्रोजेक्ट में काम आएगा।

Also Read This:-बिना ₹1 खर्च किए घर ले आए Honda e mtb Electric Cycle देती है 150 किलोमीटर की बेहरीन रेंज जाने कीमत

Trademark of Royal Enfield Guerrilla and Goan.

कुछ समय पहले ही रॉयल एनफील्ड द्वारा Goan Classic 350 नाम को भी ट्रेडमार्क किया गया है। ये क्लासिक 350 पर आधारित एक नए वेरिएंट होने की उम्मीद है। इसके अतिरिक्त Royal Enfield Guerrilla नए 450 प्लेटफॉर्म पर आधारित कुछ संकेत देता है जिसकी शुरुआत दूसरी पीढ़ी की हिमालयन 450 के साथ हुई थी। नई हिमालयन एक न्यूली डेवलप्ड ट्विन-स्पार चेसिस और शेरपा 450 इंजन देखने को मिलता है।

Royal Enfield Guerrilla will be based on the new platform.

ऐसा मानना है कि Royal Enfield Guerrilla 450 नए 450 प्लेटफॉर्म पर आधारित आगामी रोडस्टर होने की उम्मीद है जो काफी रोमांचक प्रोडक्ट होने वाला है। शॉर्ट-स्ट्रोक, लिक्विड-कूल्ड यूनिट और हाई परफरमेंस वाली ये हल्की मशीन बढ़िया लुक दे सकती है। इसके अतिरिक्त यह उम्मीद लगाया जा रहा है कि Himalayan के एक नए वेरिएंट को अलग–अलग कलर स्कीम के साथ पेश किया जाएगा। हालांकि इस संबंध में कंपनी की ओर से कोई आधिकारिक घोषणा नहीं की गई है।

Purpose of trademark registration by the company

कई कार निर्माण करने वाली कंपनी आने वाले वेरिएंट पर पहले ही ट्रेडमार्क नाम रखते हैं ताकि वे उसपे काम कर सकते हैं। हालांकि, इसका मतलब यह नहीं हो सकता कि नाम का उपयोग किया ही जाएगा। रॉयल एनफील्ड द्वारा Royal Enfield Guerrilla 450 और गोअन क्लासिक 350 नाम के अतिरिक्त फ्लाइंग पिस्सू, इंटरसेप्टर बियर 650, रोडस्टर, क्रूजर, कैफे रेसर और अन्य नामों को भी ट्रेडमार्क किया गया है। ऐसे में देखना ये होगा कि इनमें से किन नामों को वास्तविक रूप दिया जाएगा।

Also Read This:-2023 में Tata Motors ने बीके 5.53 लाख से भी अधिक यूनिट्स टाटा की इस कार ने मचाया तूफान जाने

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button