सरकारी योजना

RBI ने जारी की नई गाइडलाइन कहा 36 दिन बाद बंद हो जाएगा 100 का नोट जाने खबरें फटाफट 

RBI ने जारी की नई गाइडलाइन कहा 36 दिन बाद बंद हो जाएगा 100 का नोट जाने खबरें फटाफट। जानकारी के मुताबित अब RBI ने दावा किया कि अब 36 दिन बाद 100 रुपये के नोट मार्केट में नहीं आएंगे नजर। सोशल मीडिया पर एक दावा बहुत ही फेमस हो रहा कि जल्द ही 100 रुपये के पुराने नोट बंद होने जा रहे।




बताया जा रहा की अब मशहूर दावे में Reserve Bank of India के हवाले से कहा जा रहा कि अब 31 मई 2024 तक पुराने रुपये नोट चेंज भी किये जा रहे। उसके बाद उनकी कानूनी वैधता खत्म हो जाएगी। साथ ही ये स्वीकार नहीं किए जाएंगे। की अब ये दावे में कोई सच्चाई सामने नहीं आई।RBI की आधिकारिक वेबसाइट पर ऐसी कोई जानकारी नहीं मिली।

चलता फिरता टैंक बनकर मार्केट में आ गयी 20km माइलेज वाली Maruti Ertiga की 7-सीटर कार

RBI 36 दिनों के बाद ₹100 के नोट वापस ले लेगा और हमें सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म से ये भी पता चलेगा कि आप सभी लोग 31 मई 2024 तक ₹100 के नोट bank में जमा कर सकते हो।

ये है मशहूर दावे की सच्चाई. 100 रुपए का नोट

जानकारी के मुताबित अब इस fact check में ये मशहूर दावे को पूरी और से गलत साबित किया जा रहा। साथ ही सरकार की ओर से RBI का एक सर्कुलर भी जारी किया जायेगा। जिसमें ये दावा किया जा रहा कि अब 100 रुपये के पुराने नोट बंद होने जा रहे।

28km माइलेज के साथ launch हुआ Maruti Breeza की काली चिड़िया इतनी कम कीमत में 

बताया जा रहा की अब मशहूर दावे की पुष्टि से जुड़ी खबरों को गूगल पर भी सर्च किया जायेगा। की अब किसी भी प्लेटफॉर्म पर ऐसी कोई खबर सामने नहीं। आई जिसकी जानकारी RBI की आधिकारिक वेबसाइट पर भी आप चेक कर सकते हो। RBI की आधिकारिक वेबसाइट पर ऐसी कोई जानकारी नहीं है। RBI ने जारी की नई गाइडलाइन कहा 36 दिन बाद बंद हो जाएगा 100 का नोट जाने खबरें फटाफट

लड़कियों को अपना दीवाना बनाने आ गया 8GB+256GB स्टोरेज वाला T2 Pro 5G का धांसू smartphone 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button