सरकारी योजना

Ration Card update धारकों को इस दिन से मिलेगा चावल के साथ गेहूं ,बाजरा फ्री 

Ration Card update धारकों को इस दिन से मिलेगा चावल के साथ गेहूं ,बाजरा फ्री। जानकारी के लिए बता दे की अब राशन कार्डधारी के लिए अच्छी खबर सामने आ रही। दरअसल अब Ration Card धारी को चावल के साथ-साथ गेहूं और बाजरा भी मिलेगा फ्री। प्रदेश के सभी जिले में अप्रैल मंथ के लिए फ्री Ration का वितरण की डेट सामने आ चुकी है। बता दें कि राष्ट्रीय खाद्य सुरक्षा अधिनियम 2013 के और शासकीय दुकानों पर फ्री राशन का वितरण 13 से 29 अप्रैल तक किया जायेगा।




उस दौरान क्षेत्रीय खाद्य निरीक्षक, पूर्ति निरीक्षक व बहुत से अधिकारी वितरण का निरीक्षण भी करते है।साथ ही   राशन वितरण में गड़बड़ी पाए जाने पर संबंधित कोटेदार के खिलाफ कड़ी कार्रवाई भी कराई जाएगी। जिसके  मुताबित ये अप्रैल महीने में नई व्यवस्था के दौरान से ई-वेइंग लिंक्ड ई-पॉस मशीन के दौरान राशन का वितरण भी किया जायेगा।

8GB रैम और 256GB स्टोरेज के साथ launch हुआ OnePlus 12R का धांसू smartphone

जानकारी के लिए बता दे की अब इस संबंध में जिला पूर्ति अधिकारी ने बताया कि 13 से 29 अप्रैल के दौरान राशन दुकानों पर अंतोदय व पात्र गृहस्थी कार्ड धारकों को खाद्यान्न का वितरण भी कराया जायेगा। अब ये वितरण नई ई पास मशीन के दौरान किया जायेगा। जिनके आगे बताया कि, अंतोदय कार्डधारकों को 14 किलोग्राम गेहूं, इतना ही चावल और 7 किलोग्राम बाजरा प्रति कार्ड मिलेगा। जो पात्र गृहस्थी राशन कार्ड धारकों को प्रति यूनिट 1 किलो ग्राम गेहूं, 2 किलोग्राम चावल और 2 किलोग्राम बाजरा का फ्री में वितरण सुनिश्चित कराया जाएगा। Ration Card धारकों को इस दिन से मिलेगा चावल के साथ गेहूं ,बाजरा फ्री।

ठेकेदारों की पहली पसंद बनकर launch हुई Mahindra की XUV200 वाली ब्रांडेड कार

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *