AAj Tak Ki khabarIndia News UpdateTaza KhabarTrending News

Ration Card New Rule: अब राशन कार्ड धारकों को नहीं मिलेगा फ्री राशन, सरकार ने जारी किए ये नए नियम…

अगर आप भी एक भारतीय हैं और अब भारत देश में रहते हैं तो आप सभी लोगों के लिए बहुत ही बड़ा अपडेट निकल कर आ रहा है जिसके तहत बताया जा रहा है कि जिन राशन कार्ड धारकों के राशन कार्ड में आधार नहीं जोड़े गए हैं। वे अपने राशन कार्ड में अपने सदस्यों का आधार जल्दी से ऐड करा लें अथवा एक जुलाई 2023 से उन लोगों का नाम सूची में नहीं होंगे।

आपको बता दें कि जिन सदस्यों की आधार सीडिंग उनके राशन कार्ड में खारिज कर दिए जाएंगे राष्ट्रीय खाद्य सुरक्षा अधिनियम 2023 के अनुसार लक्षित सार्वजनिक विवरण प्रणाली के सभी लाभार्थी राशन कार्ड में अंकित सभी सदस्यों के आधार कार्ड को राशन कार्ड से जोड़ना अनिवार्य है। यह समय 30 जून तक ओथरवाइज है। यह जानकारी एमओ राहुल कुमार मिश्रा ने दिए हैं और उन्होंने सभी राशन कार्ड धारकों से अपील किए की वे पहले राशन कार्ड लिंक करा लें 30 जून तक ऐसे में उन्होंने कहा कि राशन कार्ड के साथ आधार कार्ड को जोड़ना बहुत ही अनिवार्य है।

आधार कार्ड सीडिंग कहां से होंगे
  • राशन कार्ड पर आधार कार्ड किस सीडिंग के लिए खाद्य आपूर्ति विवरण दुकानों से ipos के माध्यम से किए जा सकते हैं और इनके लिए आपसे शुल्क नहीं लिए जाएंगे।
  • यदि किसी के पास राशन कार्ड पर सदस्य के नाम के साथ आधार सीडिंग नहीं है तो 1 जुलाई 2023 के बाद उन नामों को स्थगित कर दिए जाएंगे और उन सदस्यों को राशन का लाभ नहीं दिए जाएंगे।

 

PRITI SINGH

Editor and Author with 5 Years Experience in INN24 News.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button