सरकारी योजना

Ration Card धारको की होंगी मौज ही मौज अब इस दिन मिलेगा Free राशन साथ ही और भी वस्तुओं का मिलेगा लाभ, जानिए जानकारी

Ration Card धारको की होंगी मौज ही मौज अब इस दिन मिलेगा Free राशन साथ ही और भी वस्तुओं का मिलेगा लाभ, जानिए जानकारी। फ्री वितरण की डेट आ गई है। इस माह राशन का निःशुल्क वितरण 14 मई से 29 मई के बीच होगा। लखनऊ के डीएसओ विजय प्रताप सिंह ने बताया कि पात्र गृहस्थी कार्डधारको को प्रति यूनिट दो किलो गेहूं व तीन किलो चावल (कुल पांच किलो) मिलेगा। वहीं अंत्योदय कार्डधारको 14 किग्रा गेहूं और 21 किलो चावल (कुल 35 किलो) का निःशुल्क वितरण किया जाएगा।




कार्डधारकों को पोर्टेबिलिटी की सुविधा भी उपलब्ध रहेगी। आधार प्रमाणीकरण के माध्यम से राशन नहीं पाने वाले कार्डधारक वितरण के अंतिम दिन 29 मई को मोबाइल ओटीपी वेरीफिकेशन के जरिए निःशुल्क राशन प्राप्त कर सकेंगे।

यह भी पढ़े :-साऊथ के खूंखार दिखने वाले विलेन की Beautiful पत्नी को देख चौंदिया जाएगी आपकी भी आँखे, Hotness में देती है आलिया और ऐश्वर्या को भी टक्कर, देखे वायरल तस्वीरें

उन्होंने बताया कि यूनिटों पर सभी कार्डधारकों को वितरण 14 मई से 29 मई तक राशन दुकानों पर वितरित किया जायेगा। वितरण की आखिरी तिथि पर आधार प्रमाणिक के माध्यम से खाद्यान्न वस्तुओं को प्राप्त न कर पाने वाले उपभोक्ताओं को मोबाइल ओटीपी वेरिफिकेशन के माध्यम से वितरण संपन्न किया जायेगा। उन्होंने बताया कि राशन की दुकानों पर खाद्यान्न वितरण में किसी तरह की दिक्कत न हो, इसके लिए व्यवस्था की गई है।

Ration Card धारको की होंगी मौज ही मौज अब इस दिन मिलेगा Free राशन साथ ही और भी वस्तुओं का मिलेगा लाभ, जानिए जानकारी

उन्होंने बताया कि उचित दर विक्रेताओं को सूचित किया गया है कि छह या छह से अधिक यूनिट वाले राशनकार्ड व 60 वर्ष से अधिक आयु वाले उन व्यक्तियों जिनका नाम आयुष्मान भारत गोल्डन कार्ड की सूची में आया हो, उनका आयुष्मान कार्ड बनवाने के लिए बारकोड को चस्पा कराकर प्रचार प्रसार करें।

यह भी पढ़े :-Jio ने Launch किया अपना Jio 5G स्मार्टफोन मात्र इतने रुपये में, 6000mAh की धाकड़ बैटरी और कई सारे अन्य फीचर्स 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button