Automobile

छम्मक छल्लो जैसी मटकते हुए टूटी-फूटी सड़को पर भी नजर आयेगी पुर्वोजो के जमाने की Rajdoot bike,तूफानी फीचर्स के साथ जाने खासियत

आप को बता दे की अब पुराने समय की बात करें तो बाइकों का लुक और इंजन दोनों धाकड़ हुआ करते थे। पुराने समय की बुलेट और राजदूत उसके उदहारण हैं। आज के टाइम में कंपनियां पुरानी बाइकों को ही नए फीचर्स के साथ नए लुक में लॉन्च कर रहीं हैं। अब ये यामाहा और बुलेट इसके ताजा उदहारण हैं। अब उसी क्रम में आज हम आपको राजदूत बाइक के बारे में बता रहें हैं। जो की जल्दी ही हमारे सड़कों की शाना फिर से बनने वाली है। इस संबंध में आपको विस्तार से बताते हैं।छम्मक छल्लो जैसी मटकते हुए टूटी-फूटी सड़को पर भी नजर आयेगी पुर्वोजो के जमाने की Rajdoot बाइक,तूफानी फीचर्स के साथ जाने खासियत।




मिलेगा दमदार इंजन

अब ये बताया जा रहा कि अब ये नए लुक में आ रही राजदूत इस बार पहले से अधिक दमदार इंजन आपको दिया जाएगा। पहले वाली बाइक के इंजन में एयर तथा पेट्रोल का मिक्सअप एकदम सही होता है। लेकिन पहले की बाइक में आपको 173 सीसी का इंजन दिया जाता था। जो की बहुत ही हल्का था। अब ये बताया जा रहा है कि इस बार इसमें 250 सीसी का फोर स्ट्रोक इंजन दिया जाएगा जो की पहले इंजन से बहुत ही अधिक पावरफुल भी बताया जा रहा है। अब ये पहले बाइक में 13 लीटर का फ्यूल टैंक दिया गया था।

Yamaha और बुलेट को खुली चुनौती देने आ रही Jawa की सॉलिड बाइक,झमाझम फीचर्स और दमदार इंजन के साथ

मिलेंगे नए चेंज 

इस बार अब ये बाइक में आपको बहुत से चेंज भी देखने को मिलेंगे। जिसमे आपको पहले से अधिक दमदार इंजन तो दिया ही जाएगा। उसके साथ ही इसके लुक में भी चेंज किये जा रहे है। जिसके कारण यह बाइक पहले से अधिक अट्रेक्टिव लगेगी। ख़बरों के मुताबित इस बार इस बाइक में कंपनी 250 सीसी का फोर स्ट्रोक इंजन को देने वाली है।

दीदी के देवर भी हमे छोड इस Yamaha Rx 100 के हुये बेहद दिवाने लबलाब फीचर्स ओर सॉलिड इंजन के साथ जाने खासियत 

आधुनिक फीचर्स का होगा समावेश

छम्मक छल्लो जैसी मटकते हुए टूटी-फूटी सड़को पर भी नजर आयेगी पुर्वोजो के जमाने की Rajdoot बाइक,तूफानी फीचर्स के साथ जाने खासियत। बताया जा रहा है कि इस बाइक में आपको आधुनिक फीचर्स भी दिए जाएंगे। अब मिडिया रिपोर्ट्स के मुताबित ये बाइक में कंपनी आपको डिजिटल डिस्‍प्ले, नेविगेशन, ड्राइव एनालिट, मोबाइल चार्जिंग, स्‍लीपर क्लच जैसे आधुनिक फीचर्स भी देगी साथ ही इसका माइलेज भी पहले से अधिक होगा।

शेर जैसे पावर फूल रफ़्तार के साथ मार्केट में आ रही Royal Enfield की किफायती बाइक,धड़ाधड़ फीचर्स और दमदार इंजन के साथ जाने खासियत

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *