AAj Tak Ki khabarChhattisgarh

पत्नी की हत्या कर 6 माह से फरार आरोपी को लैलूंगा पुलिस ने किया गिरफ्तार

 रायगढ़ – गंभीर अपराधों में आरोपियों के फरार रहने को लेकर एसपी दिव्यांग पटेल द्वारा पिछली क्राइम मीटिंग में कड़ी आपत्ति जताकर सभी प्रभारी को शीघ्र फरार आरोपियों की गिरफ्तारी के सार्थक प्रयास करने निर्देशित किया गया था जिसमें थाना प्रभारी लैलूंगा निरीक्षक राजेश जांगड़े की टीम को पिछले 6 माह से फरार चल रहे हत्या के आरोपी गनपत सारथी निवासी नहरपारा लैलूंगा को आज सुबह रायगढ़ से गिरफ्तार कर न्यायिक रिमांड पर भेजा गया है । 

                  जानकारी के अनुसार थाना लैलूंगा क्षेत्र अंतर्गत ग्राम चिल्कागुडा चौक पर स्थित यात्री प्रतिक्षालय में दिनांक 03.09.2023 को करीब 30-35 वर्षीय महिला का शव पड़े होने की सूचना ग्राम लारीपानी के कोटवार लोधो चौहान के माध्यम से लैलूंगा पुलिस को मिली । सूचना प्राप्त होते ही मौके पर लैलूंगा पुलिस पहुंची, जहां मृतिका की पहचान ग्राम सागरपाली थाना लैलूंगा की रहने वाली 35 वर्षीय महिला कमला सारथी पति गणपत सारथी के रूप में हुआ । मृतिका वारिसानों को सूचना देकर मौके पर तलब किया गया, वारिसानों से पूछताछ करने पर बताये कि गनपत सारथी ड्रायविंग का काम करता है, करीब एक साल से कमला सारथी को पत्नी बनाकर रखा था । कमला सारथी पूर्व से विवाहित थी । एक माह पहले कमला (मृतिका) को गनपत ग्राम सागरपाली में अपने बहन के घर छोड़कर कमाने खाने चला गया था जो रक्षाबंधन के दिन दिनांक 30/08/2023 को सागरपाली आकर पत्नी के साथ था । दिनांक 02/09/2023 को दोनों चांपा जाने के लिये थे और रात्रि में दोनों कमला और गनपत चिल्कागुडा के यात्री प्रतिक्षालय में रूके थे । दूसरे दिन ग्राम कोटवार यात्री प्रतिक्षालय चिल्कागुडा जाकर देखा, जहां मृतिका के पति गनपत से पूछताछ करने पर उसने रात्रि में अपने पत्नी कमला के साथ मारपीट करना बताया और थोड़ी देर बाद वहां से भाग गया । मारपीट से कमला के चेहरे, माथे में गंभीर चोंट लगने से मृत्यु हो गया था । लैलूंगा पुलिस द्वारा मृतिका के शव का पंचनामा कार्यवाही पश्चात, शव का पोस्ट मार्टम कराया गया और आरोपी गनपत सारथी पिता धनेश्वर सारथी निवासी ग्राम सागरपाली थाना लैलूंगा पर हत्या का अपराध दर्ज कर आरोपी की सरगर्मी से पतासाजी की जा रही थी । 

आरोपी गनपत सारथी (35 साल) निवासी नहरपारा थाना लैलूंगा, गिरफ्तारी से बचने अपने रिस्तेदारों के यहां शरण लेने लगातार भटक रहा था, पुलिस की लगातार छापेमारी और बढ़ते दबाव पर कल आरोपी गनपत सारथी रायगढ़ आया था जिसे मुखबीर सूचना पर टीआई राजेश जांगड़े और उनकी टीम द्वारा धरदबोचा जिसे आज न्यायिक रिमांड पर भेजा गया है । पुलिस अधीक्षक दिव्यांग कुमार पटेल के मार्गदर्शन पर संपूर्ण कार्यवाही में थाना प्रभारी लैलूंगा निरीक्षक राजेश जांगड़े, उप निरीक्षक चंद्रकुमार सिंगार, प्रधान आरक्षक लोमश सिंह राजपूत, सुमेश गोस्वामी, रामरतन भगत और आरक्षक मयाराम राठिया, नरेश रजक के साथ साइबर टीम की अहम भूमिका रही है ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button