सरकारी योजना

पर्शनल लोन लेना चाहते हो तो पहले जान लो कितना लगेंगे सिबिल सकोर

पर्शनल लोन लेना चाहते हो तो पहले जान लो कितना लगेंगे सिबिल सकोर

पर्शनल लोन लेना चाहते हो तो पहले जान लो कितना लगेंगे सिबिल सकोर पर्सनल लोन के लिए कितना होना चाहिए सिबिल स्कोर, यहां जानें अगर आपके पास भी क्रेडिट कार्ड और आप इसका इस्तेमाल करते है तो यह खबर आपके लिए जरूरी है। बता दें कि (CIBIL Score) क्रेडिट कार्ड को इस्तेमाल करने वाले लोगों का क्रेडिट स्कोर से ही लोन मिलता है। आइए जानते है क्रेडिट स्कोर पर क्या पड़ता है असर-





इसे भी जानिए :-मार्केट में सबका आकर्षण घेरा Yamaha R15-M बाइक ने, फीचर्स जान होंगे आप हैरान

क्रेडिट स्कोर से ही ग्राहकों को पर्सनल लोन दिया जाता है। पर्सनल लोन लेने वाले ग्राहकों को अपने क्रेडिट स्कोर का (CIBIL Score) खास ध्यान रखना होता है। अगर क्रेडिट स्कोर खराब है तो आपको पर्सनल लोन लेने में परेशानी आ सकती है। अपनी हर छोटी से बड़ी जरूरत के लिए क्रेडिट कार्ड का बार-बार इस्तेमाल करने पर इसका सिधा असर अपके क्रडिट स्कोर पर पड़ता है।

पर्शनल लोन लेना चाहते हो तो पहले जान लो कितना लगेंगे सिबिल सकोर

बीते साल में क्रेडिट स्कोन से मिलने वाले लोन में 15 से ज्यादा फीसदी की बढ़ोतरी की गई थी। क्रेडिट स्कोर को किसी भी तरह से खराब करने वाले कारक को भी ध्यान में रखना पड़ता है। क्रेडिट स्कोर की जानकारी ग्राहकों को होना अवश्यक है। इससे ग्राहकों को अपने क्रेडिट स्कोर सही है या खराब है। इसकी जानकारी होती रहनी चाहिए।

यह भी जनइये :-ONEPLUS का धंधा डगमगा गया जब मार्केट में आया Redmi Note 13 Pro Max 5g स्मार्टफोन, जाने क्या रहेंगी कीमत

ग्राहकों द्वारा किए गए क्रेडिट स्कोर से (CIBIL Score) शिकायत का निपटारा कंपनी को जल्द ही करना होगा। जितना समय निपटारा करने में लगेगा, प्रति दिन के हिसाब से कंपनी को जुर्माना देना होगा। आपके पास क्रेडिट कार्ड होने पर अपने आधे से ज्यादा फीसदी की सीमा को इस्तेमाल कर लिया है। इससे क्रेडिट स्कोर (CIBIL Score) पर काफी प्रभाव पड़ने वाला है। कम से कम क्रेडिट कार्ड का इस्तेमाल करने पर ग्राहकों का क्रेडिट स्कोर भी अच्छा रहने वाला है।

कितनी जरूरत है सिबिल सकोर की

ग्राहकों को क्रेडिट कार्ड से मिलने वाला पर्सनल लोन दिया जाता है। इस पर्सनल लोन को ग्राहकों का सिबिल स्कोर चेक करने के बाद मिलता है। अगर आपका सिबिल स्कोर 750 से भी ज्यादा है तो इसमें अपना लोन असानी से मिल सकता है। कंपनी पर्सनल लोन 645 क्रेडिट स्कोर होने पर भी मिल जाता है।

यह भी जानिए :-मार्केट में सबको अपना दीवाना बनाने आ गयी है TVS Apache RTR 160 4V बाइक, जानिए क्या रहेंगी कीमत

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *