बिजनेससरकारी योजना

Post Office में 1 लाख की FD जमा करने पर अब इतना मिलेगा रिटर्न

Post Office में 1 लाख की FD जमा करने पर अब इतना मिलेगा रिटर्न। बताया जा रहा की आज के टाइम में अधिकतर लोग fd करने का सोच रहे हो जिसमे आपको  निवेश करने पर बहुत ही अधिक रिटर्न भी दिया जायेगा।  ऐसी में बहुत सी bank भी उपलब्ध है जहां पर आप अपने पैसे को Fixed Deposit कर सकते हो।



क्या है Post Office FD Scheme

Post Office FD Scheme ये एक सरकारी स्कीम बताई जा रही। जिसमें आप न्यूनतम राशि 1000 रुपए से निवेश भी चालू कर सकते हैं। अब ये skim में निवेश करने पर आपको 7.5% के हिसाब से सालाना ब्याज भी दिया जायगा।

RTO New Rule रातों-रात वाहन चलाने वालों के लिए सरकार ने लागू किये नये रूल्स जाने खबरें फटाफट 

अगर आप भी ये स्कीम में 1 वर्ष से लेकर 5 वर्ष के लिए पैसे निवेश कर सकते हैं। अब ये skim Post Office होने की वजह से आपको गारंटीड रिटर्न मिलता है। जिसमे आपको Fixed Deposit Scheme में 18 वर्ष से अधिक वाले व्यक्ति निवेश कर सकते हैं।

ये स्कीम में निवेश करने पर कितना मिलेगा ब्याज

Post Office Fixed Deposit Scheme में 1 वर्ष , 2 वर्ष , 3 वर्ष और 5 वर्ष के लिए अपने पैसे जमा कर सकते हैं। अगर आप 1 वर्ष के लिए निवेश करते हो तो आपको 6.90 फ़ीसदी तक ब्याज भी दिया जायगा। Post Office में 1 लाख की FD जमा करने पर अब इतना मिलेगा रिटर्न

15 मई से Lpg Gas Cylinder में भारी छूट सरकार ने लागू किये नए नियम जाने

जिसके मुताबित आप 2 वर्ष के लिए पैसे निवेश करने पर 7% तक ब्याज भी दिया जाएगा। जो 3 वर्ष के लिए पैसे लगाने पर 7.10 फ़ीसदी तक ब्याज दिया जाएगा।‌ अगर आप 5 वर्ष के लिए पैसे इकट्ठा करते हो तो 7.50%के हिसाब से आपको रिटर्न दिया जायेगा।

1 लाख 50 हजार रुपए निवेश करने पर मिलेंगे इतने

Post Office FD Scheme Calculator के मुताबित आपके बताया जाएगा कि अगर आप 5 वर्ष के लिए 1 लाख 50 हजार निवेश करते हो तो आपको इन 5 वर्ष में कितना ब्याज दिया जायेगा।

आसान किस्त पर घर लाये Maruti WagonR की झक्कास फीचर्स वाली ब्रांडेट कार

मान लीजिए कोई व्यक्ति Post Office स्कीम में 1 लाख 50 हजार इकट्ठा करता हो तो उनको 7.5% के हिसाब से पूरा ब्याज 67 हजार 492 रुपए मिलेगा। जो मैच्योरिटी पर 2 लाख 17 हजार 492 रुपए मिलेंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button