बिजनेस

Post office की ये जबरदस्त स्कीम में 3 लाख इकट्ठा करने पर मिलेंगे 6 लाख रिटर्न जाने

Post office की ये जबरदस्त स्कीम में 3 लाख इकट्ठा करने पर मिलेंगे 6 लाख रिटर्न जाने। अब आपको भी ये स्कीम में गारंटीड रिटर्न दिया जायेगा। साथ ही ppf scheme के नाम से मशहूर ये ppf scheme को public private fund के नाम से भी पहचाना जायेगा। जिसके और से आपको लंबे टाइम तक निवेश करना होगा।



न्यूनतम निवेश राशि

जनकारी के मुताबित अगर आप भी Post office की इस स्कीम के और से पैसा निवेश करना चाहते हो तो आप उसके और से न्यूनतम ₹3000 से अपना bank account भी खुलवा सकते हो। जहां आपको सालाना भुगतान न्यूनतम ₹3000 से लेकर अधिकतम ₹1.5 लाख तक इखट्टा करना होगा।

Electricity Bill पर सरकार ने लागू किये नये रूल्स अब आम जनता को हर महीने नहीं देना होगा बिजली बिल

आप 3000 रुपये निवेश कर लाखों रुपये जुटा सकते हैं

जानकारी के लिए बता दें कि अब ये पब्लिक प्राइवेट फंडpublic private fund के और से आप एक खाता खोलकर निवेश भी कर सकते हो। जहां हर मंथ आपको न्यूनतम ₹3000 की राशि का भुगतान भी करना पड़ सकता है। जिसके आप अगले 15 साल तक जमा भी करना होगा। 15 वर्ष बाद आपको 360000 रुपये की रकम भी दी जाएगी।साथ ही मैच्योरिटी पर 7.01% की ब्याज दर के साथ आपको करीब 650000 रुपये का मुनाफा भी होगा।

रातों-रात RBI ने जारी किया 5 हजार का नया नोट जाने फटाफट

 ऐसे खोल सकते हो अकाउंट

आप भी post office scheme के और निवेश चालू करना चाहते हो तो आप अपने नजदीकी post office scheme  के दौरान अपना खाता खुलवा सकते हो। साथ ही अगर आप ये skim से पहले पैसा निकालना चाहते हो तो अगले 5 वर्ष तक पैसा नहीं निकाल सकेंगे।

26KM माइलेज के साथ लोगों का जीना हराम करने आ गयी Maruti Ertiga की 7-सीटर कार

टैक्स छूट का लाभ मिलेगा

जैसे की दोस्तों बताया जा रहा की अगर आप भी ये E श्रेणी के साथ एते हो तो ये skim में किए गए सभी निवेशों पर आपको टैक्स का फायदा बह दिया जायेगा। साथ ही हर वर्ष मिलने वाले ब्याज पर किसी भी और का कोई टैक्स नहीं दिया जायेगा।Post office की ये जबरदस्त स्कीम में 3 लाख इकट्ठा करने पर मिलेंगे 6 लाख रिटर्न जाने

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button