बिजनेस

Post Office की ये जबरदस्त स्किम में 300 रुपए जमा करने पर मिलेंगे 4 लाख रिटर्न जाने प्रोसेस

Post Office की ये जबरदस्त स्किम में 300 रुपए जमा करने पर मिलेंगे 4 लाख रिटर्न जाने प्रोसेस।जानकारी के मुताबित अब सरकार की ओर से Post Officeमें एक खास skim चलाई जा रही जिसका नाम Post Office Recurring Deposit Scheme बताता जा रहा। अब ये योजना के और से कोई भी व्यक्ति अपना पैसा निवेश कर सकता है।




टाइम से पहले बंद करने की सुविधा भी दी जाएगी।

बताया जा रहा कि अब ये योजना में निवेश करते हो तो आपको उसके बाद में टाइम से पहले बंद करने की सुविधा भी दी जाएगी।जिसका मतलब है कि अगर आप भी भविष्य में पैसा जमा नहीं करना चाहते हो तो आप सीधे इस खाते को बंद कर सकते हो।

MP News update Cm Mohan Yadav के जगह बनेंगे मध्य प्रदेश के नए मुख्यमंत्री नरेंद्र सिंह तोमर जाने क्या है राज

निवेश के बाद आपको ये फायदे

अगर आप भी ये skim में निवेश करते हो तो आपको बहुत से फायदे भी दिए जायेगे।ex, तौर पर आप 100 रुपये निवेश करके ये खाते को भी चालू कर सकते हो। जिसके सिवाय आपको कोई भी व्यक्ति कितने भी खाते खोल सकता है। Post Office की ये जबरदस्त स्किम में 300 रुपए जमा करने पर मिलेंगे 4 लाख रिटर्न जाने प्रोसेस

1 जून से LPG Gas Cylinder धारकों की होगी मौज सरकार ने लागू किये नये नियम जाने फटाफट

300 रुपये जमा करने पर आपको कितना मिलेगा

जानकारी के मुताबित अब ये स्किम में अगर आप भी आपका पैसा प्रवेश करना चाहते हो तो आपको Post Office RD Scheme Calculator के दौरान गणित को समझना होगा। EX.के लिए आप भी अब रोजाना 300 रुपये बचाते होंगे। अब ये RD scheme में हर मंथ 6,000 रुपये का निवेश भी कर सकते हो। जो की पांच वर्ष में आप कुल 3 लाख 60 हजार इखट्टा भी कर सकते हो।

RBI big update 2024 -500 के नोट को लेकर सरकार ने जारी की नए गाइडलाइन जान

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *