देशसरकारी योजना

Post Office की ये धांसू स्किम में इतना पैसा जमा करने पर हर 3 महीने में मिलेंगे ₹30,750 रुपए जाने 

Post Office की ये धांसू स्किम में इतना पैसा जमा करने पर हर 3 महीने में मिलेंगे ₹30,750 रुपए जाने। मिली जानकारी के मुताबित बताया जा रहा की कई बार देखा होगा कि बुजुर्ग व्यक्ति जल्दी ही किसी पर भरोसा नहीं करते है। ये बात निवेश के मामले में भी लागु होगी।जो अपनी जमा पूंजी ऐसी जगह प्रवेश करेंगे।जिसमें उनका पैसा सुरक्षित रहे और ब्‍याज भी बेहतर मिले। इस मामले में उन्हें bank FD का भी ध्यान रखे।




जाने क्या है SCSS स्कीम ?

बताया जा रहा की अब scss जिसे Senior Citizen Savings Scheme के नाम से भी जाना जायेगा। अब ये ऐसी skim में जिसमे आपको प्रवेश के डूबने का कोई खतरा नहीं होगा। जो रिटर्न भी काफी अच्छा देंगे। अब ये पोस्ट ऑफिस skim में 5 वर्ष की मैच्योरिटी के साथ आती है। जिसमे 5 वर्ष तक आपको पैसा जमा (Post Office SCSS Plan) करना होगा।

4GB + 64GB स्टोरेज के साथ launch हुआ 108MP कैमरे वाला OnePlus Smartphone

इतने रूपए से खुलवाए खाता

बताया जा रहा की 60 साल से अधिक उम्र का कोई भी भारतीय नागरिक SCSS skim में प्रवेश कर सकता है। जब अकाउंट खुलवाने के लिए आपको अधिक परेशान होने की जरुरत नहीं होगी। केवल 1000 रूपए से आप इस वरिष्ठ नागरिक बचत Post Office SCSS Plan में प्रवेश भी चालू कर सकते है।

Honda को नानी याद दिलाने आ गयी आधुनिक फीचर्स वाली Activa 6g की धासू स्कूटर

मिल रहा है 8.2% ब्‍याज

post office की और से चलाई जा रही ये skim में State Bank से अधिक ब्याज दर भी दी जाएगी। जानकारी के मुताबित बता दे की अब SBI Senior Citizens को 3 वर्ष तक की FD पर 7.50% ब्याज भी दिया जायेगा। जो वहीं 5 से 10 वर्ष तक की FD पर अधिकतम 7.50% तक ब्याज भी दिया जायेगा। Post Office SCSS Plan में मिलने वाली ब्याज दर की बात करे तो आपको ये निवेशकों को 8.2% ब्याज दर ऑफर भी किया जायेगा।  Post Office की ये धांसू स्किम में इतना पैसा जमा करने पर हर 3 महीने में मिलेंगे ₹30,750 रुपए जाने

Innova की सिट्टी-पिट्टी गोल करने launch हुई खास Features वाली Mahindra XUV200 की शानदार कार

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *