बिजनेस

Post Office की 5 superhit स्कीम में मिलेगा तगड़ा ब्‍याज जबरदस्त होगा मुनाफा जाने

Post Office की 5 superhit स्कीम में मिलेगा तगड़ा ब्‍याज जबरदस्त होगा मुनाफा जाने। जानकरी के मुताबित  अगर आप भी पैसे बचाने के लिए मार्केट में अनगिनत योजनाएं उपलब्ध हो चुकी है।लेकिन पैसा निवेश करने से पहले मन में एक सवाल जरूरत आता है।




किसान विकास पत्र (KVP)

बताया जा रहा क अब ये skim में प्रवेश करने पर आपको 7.5 फीसदी का सालाना ब्याज भी देना होगा।लेकिन आप 9 वर्ष और 7 मंथ के लिए पैसा छोड़ देंगे तो जमा की गई रकम दोगुनी हो जाएगी। जिसमे प्रवेश की कुछ शर्तें भी होती है। अब ये skim के और 1000 रुपये से कम जमा नहीं किया जा सकता है।

कम कीमत में मिलेंगे टनाटन फीचर्स Alto 800 Hybrid की कार में मिलेगा मजबूत इंजन

राष्ट्रीय बचत समय जमा खाता

जानकारी के मुताबित अब ये स्किम के और एक वर्ष (6.9%), दो वर्ष  (7%), तीन वर्ष (7.1%) और पांच वर्ष (7.5%) के लिए पैसा प्रवेश किया जायेगा। जिसमे न्यूनतम सीमा 1000 रुपये जो अधिकतम की कोई सीमा नहीं होगी।साथ ही टाइम सीमा पूरी होने के बाद जमा की गई राशि दोबारा जमा कर दी जाएगी।

वरिष्ठ नागरिक बचत

बताया जा रहा की अब सभी ये योजना वरिष्ठ नागरिकों के लिए जिसमें 8.2% सालाना ब्याज भी दिया जायेगा। लेकिन ये ब्याज पांच वर्ष पूरे होने पर दिया जायेगा। अब ये योजना में निवेश करने के लिए उम्र कम से कम 60 साल होनी चाहिए। साथ ही आप भी ये skim में न्यूनतम 1000 रुपये और अधिकतम 30 लाख रुपये जमा कर सकते हैं।

HD कैमरा कॉलिटी के साथ Vivo की वाट लगाने आ गया मजबूत बैटरी पावर वाला OnePlus Nord 4T का ब्रांड smartphone

राष्ट्रीय बचत प्रमाणपत्र

अब ये skim में पैसा पांच वर्ष में मैच्योर होगा। जिसमें सालाना 7.7 फीसदी का ब्याज भी दिया जायेगा। लेकिन यह ब्याज मैच्योरिटी के साथ ही दिया जायेगा। जिसकी  शुरुआत 1000 रुपये से चालू होती है। जो अधिकतम राशि की कोई सीमा नहीं है। Post Office की 5 superhit स्कीम में मिलेगा तगड़ा ब्‍याज जबरदस्त होगा मुनाफा जाने

सार्वजनिक भविष्य निधि

जैसे की आप सभी जानते ही होंगे की 18 वर्ष या उससे अधिक उम्र का कोई भी भारतीय व्यक्ति जिसमे प्रवेश कर सकता है। 18 वर्ष से कम उम्र वालों को यह खाता अपने अभिभावक के साथ खुलवाना होगा। जिसमे ब्याज दर 7.1% (वार्षिक चक्रवृद्धि) है। जो 15 वर्षों में परिपक्व होगी।

आप भी ले सकते हो Aadhar Card से gas कनेक्शन मुफ्त में जाने प्रोसेस

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *