बिजनेस

Post Office की ये सुपरहिट स्कीम में निवेश करने पर आपको मिलेगा लाखों रूपए जाने

Post Office की ये सुपरहिट स्कीम में निवेश करने पर आपको मिलेगा लाखों रूपए जाने। जानकारी के लिए बता दे की अब 5 वर्ष की FD को टैक्स फ्री FD भी बताई जा रही है। अब बहुत से लोग टैक्स बचाने के लिए अब ये FD में निवेश करते है अब Post Office की एक ऐसी स्कीम जो आपका टैक्स भी बचाएगी और आपको 5 वर्ष की fd से शानदार ब्याज भी देगा।




Post Office ने नेशनल सेविंग सर्टिफिकेट ये fd की और से एक जमा योजना बह बता जाएगी।जिसमें 5 वर्ष के लिए पैसा भी जमा किया जायेगा।Post Office की योजना में 7.7 फीसदी की दर से ब्याज भी दिया जायेगा।

पहले जानिए टैक्स फ्री FD पर कहां कितना मिल रहा है ब्याज?

डाकघर – 7.5%

स्टेट बैंक- 6.5%

पंजाब नेशनल बैंक- 6.5%

बैंक ऑफ इंडिया – 6.5 %

एचडीएफसी- 7 फीसदी

आईसीआईसीआई- 7 फीसदी

आप अपने बच्चे के नाम पर भी एनएससी में निवेश भी करेगा।

Post Office के नेशनल सेविंग सर्टिफिकेट में आपको कोई भी भारतीय नागरिक निवेश भी किया जायगा। अगर आप भी अपने बच्चे के नाम पर खाता खुलवाना चाहते हो  तो आप भी ये खुलवा कर सकते है। जो 10 वर्ष से अधिक उम्र का बच्चा भी अपने नाम पर एनएससी भी ले सकते है। दो से तीन लोग संयुक्त खाता भी खोल सकते हैं। Post Office की ये सुपरहिट स्कीम में निवेश करने पर आपको मिलेगा लाखों रूपए जाने।

महंगे-महंगे smartphone की बैंड बजाने आ गया Oppo A3 Pro का धासू 5G phone एडवांस फीचर्स और दमदार बैटरी के साथ

आप कितना निवेश कर सकते

जानकारी के मुताबित अब ये NSC में न्यूनतम 1000 रुपये और उसके बाद 100 रुपये के गुणक में निवेश भी कराया जायेगा। अब अधिकतम निवेश की कोई सीमा भी नहीं बताई जा रही है। Post Office की ये स्कीम महज 5 वर्ष में मैच्योर हो जाती जो ब्याज की वार्षिक आधार पर संयोजित जो और गारंटीशुदा रिटर्न भी उपलब्ध क्या जायगा। 5 सालों के लिए ब्याज दर की गणना आपके लिए निवेश के टाइम में लागू ब्याज दर के मुताबित दी जाएगी।

मात्र 25000 में launch हुई डूबती का सहारा बन Hero HF Deluxe की दमदार फीचर्स वाली बाइक

टैक्स छूट प्राप्त करें

NSC में जमा करने में आपको राशि पर धारा 80सी के और से टैक्स की छूट भी दी जायेगे। यानी हर वर्ष 1.50 लाख तक की जमा करने पर टैक्स छूट का फायदा भी दिया जायेगा।Post Office की योजना में 5 वर्ष से पहले कोई आंशिक निकासी नहीं की जा रही जो पूरी रकम आपको 5 वर्ष बाद ही एक साथ दी जाएगी।

मजेदार कैमरे से करेगा मार्केट पर राज Vivo X Fold 3 का तगड़ा Smartphone बैटरी भी मिलेंगी दमदार

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *