AAj Tak Ki khabarChhattisgarhCrime

ग्राम अंडी, थाना मालखरौदा में हुए अंधे कत्ल की गुत्थी पुलिस ने सुलझाई

जिला ब्यूरो सक्ती_ महेन्द्र कर्ष

मालखरौदा दिनांक 29 फरवरी की दरम्यानी रात्रि ग्राम अंडी निवासी भरत लाल भारद्वाज उम्र 67 वर्ष का किसी अज्ञात व्यक्ति द्वारा जोगी डबरी के पास स्थित उसे घर में हत्या कर जला दिया गया था, शव अधजले हालत में मिलने पर मृतक के परिजन द्वारा थाना मालखरौदा को सूचना दिया गया थाना प्रभारी मालखरौदा के द्वारा तत्काल मामले में अज्ञात आरोपियों के विरुद्ध धारा 302,201 भा.द.वि. के तहत मामला पंजीबद्ध कर विवेचना में लिया गया था ।मामले का संज्ञान लेकर पुलिस अधीक्षक सक्ती सुश्री अंकिता शर्मा एवं अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक श्रीमती गायत्री सिंह द्वारा थाना प्रभारी मालखरौदा को मामले में यथाशीघ्र निकाल करने तथा आरोपियों को गिरफ्तार करने हेतु निर्देशित किया गया था । थाना प्रभारी मालखरौदा निरीक्षक राजेश चंद्रवंशी और उप निरीक्षक चंद्र प्रकाश कंवर के द्वारा अपने टीम के साथ हर पहलुओं में बारीकी से विवेचना किया जा रहा था, मामला आपसी रंजिश का लग रहा था इसके संबंध में अलग-अलग सूत्रों से और तकनीकी सहायता से जानकारी एकत्र किया गया ।

इसी दौरान यह पुख्ता जानकारी मिला कि, ग्राम अंडी के सरपंच पति विजय भारद्वाज के साथ मृतक का काफी लंबे समय से विवाद चलते आ रहा था और विजय ने उसे मरवाने का भी धमकी देकर रखा था, पुलिस द्वारा विजय भारद्वाज को अभिरक्षा में लेकर तकनीकी साक्ष्य और परिस्थितियों के अनुसार पूछताछ करने पर विजय कुमार भारद्वाज के द्वारा अपने दो अन्य साथी नंदकुमार लहरें उर्फ नंदू निवासी बरतुंगा और हिमांशु खूंटे निवासी जमगहन के साथ मिलकर मृतक भारत लाल भारद्वाज का हत्या करने का षड्यंत्र रचा था । आरोपी द्वारा अपने मेमोरेंडम कथन ने बताया कि मृतक के साथ उसका काफी समय से विवाद चल रहा था मृतक के द्वारा गांव के तालाब में तथा कुछ जमीन पर कब्जा कर लिया गया था जिसे उसके द्वारा हटाने के लिए कहा गया था इसी बात को लेकर उनके बीच काफी वाद विवाद 1 वर्ष पहले हुआ था, जिसमें मृतक के द्वारा उसे मां बहन की गली गुफ्तार कर मारने के लिए भी दौड़ाया था इसी बात को रंजिश रखते हुए विजय भारद्वाज ने भरत लाल भारद्वाज से बदला लेने के लिए ठाना था, बदला लेने के लिए विजय भारद्वाज ने नंदकुमार लहरे से संपर्क किया और डेढ़ लाख रुपए में उसकी हत्या करने की सुपारी दी थी ।

नंदकुमार लहरे को विजय कुमार भारद्वाज और हिमांशु खूंटे ने दिनांक 28.02.24 को जमगहन लेकर आए थे, विजय भारद्वाज द्वारा नंद कुमार लहरे और हिमांशु को बताया गया था कि, मृतक अपने जोगी डबरी के पास घर में रात में अकेले रहता है और उन्हें जगह की रेकी कराया था । 29 फरवरी को रात्रि 11 से 12 बजे के बीच नंदू लहरे और हिमांशु खूंटे द्वारा मृतक के घर जाकर मृतक भारत लाल भारद्वाज को रूम के अंदर से सोए हालत में हत्या कर अपने साथ में लेकर गए पेट्रोल डालकर जलाकर वहां से सरपंच के घर जाकर फिरौती की रकम लेकर हिमांशु खूंटे के द्वारा नंदू लहरे को गिधौरी छोड़ा गया था ।

ज्ञात हो कि, नंदू लहरे क्षेत्र के कुख्यात अपराधी है इसके खिलाफ विभिन्न थानों में गंभीर मामले दर्ज हुए हैं अभी भी कुछ मामले में वह फरार चल रहा है ।

पुलिस द्वारा मामले में दोनों आरोपी विजय कुमार भारद्वाज निवासी अंडि तथा हिमांशु खूंटे निवासी जमगहन को दिनांक – 06.03.23 को गिरफ्तार कर माननीय न्यायालय पेश किया गया है, जहां से आरोपियों को जेल दाखिल किया गया है । फरार आरोपी नंदू @ नंद कुमार लहरे की पतासाजी किया जा रहा है ।

पुलिस द्वारा आरोपियों के कब्जे से घटना के समय प्रयुक्त 02 मोटरसाइकिल विजय भारद्वाज से हीरो स्पलेंडर क्रमांक – CG 11 AW 9413 एवम हिमांशु खूंटे से एक्टिवा CG 13 X 8720 को तथा पेट्रोल ले जाने में प्रयुक्त प्लास्टिक डिब्बे को जप्त किया गया है ।

PRITI SINGH

Editor and Author with 5 Years Experience in INN24 News.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button