Career

Police Constable Exam: मध्य प्रदेश पुलिस कांस्टेबल भर्ती परीक्षा की तारीख जारी, यहां देखें पूरा शेड्यूल

Police Constable Exam: मध्य प्रदेश पुलिस कांस्टेबल भर्ती परीक्षा की तारीख जारी, यहां देखें पूरा शेड्यूल, मध्य प्रदेश कर्मचारी चयन बोर्ड ने कांस्टेबल पद के लिए परीक्षा तिथि की घोषणा आधिकारिक वेबसाइट यानी esb.mp.gov.in पर कर दी है। आधिकारिक वेबसाइट के अनुसार, एमपीपीईबी कांस्टेबल परीक्षा 23 सितंबर से 09 नवंबर 2024 तक आयोजित की जाएगी।

पुलिस विभाग ने कांस्टेबल संवर्ग अधिकारियों की सीधी भर्ती के लिए चयन परीक्षा 2023 के दूसरे चरण की शारीरिक दक्षता परीक्षा प्रदेश के 10 शहरों – भोपाल, इंदौर, जबलपुर, ग्वालियर, उज्जैन, सागर, रीवा और बालाघाट में आयोजित की है। लिखित परीक्षा में उत्तीर्ण होने वालों को शारीरिक मानक परीक्षण और शारीरिक दक्षता परीक्षा में शामिल होना होगा।

यह भी पढ़ें:Samsung को पुराने दिन याद दिलाने आया Redmi 13C 5G स्मार्टफोन, शानदार कैमरा क्वालिटी के साथ देखिए कीमत

एमपी पुलिस कांस्टेबल पीईटी एडमिट कार्ड तिथि 2024

प्रवेश पत्र सितंबर में जारी किया जा सकता है। प्रवेश पत्र एमपी पुलिस की आधिकारिक वेबसाइट यानी mppsc.mp.gov.in पर अपलोड किया जाएगा। उम्मीदवारों को अपने पंजीकरण विवरण का उपयोग करके प्रवेश पत्र डाउनलोड करना होगा।

एमपी पुलिस पीईटी परीक्षा नोटिस कैसे डाउनलोड करें?

चरण 1: एमपीपीईबी की वेबसाइट – mppsc.mp.gov.in पर जाएं।

चरण 2: ‘शारीरिक दक्षता परीक्षण नोटिस – पुलिस कांस्टेबल भर्ती परीक्षा 2023’ पर क्लिक करें।

चरण 3: शारीरिक परीक्षण नोटिस डाउनलोड करें।

चरण 4: परीक्षा नोटिस का प्रिंटआउट लें।

यह भी पढ़ें: Yamaha MT की लंका लगा देंगी Bajaj Pulsar N160 बाइक, ताबड़तोड़ इंजन के साथ कम कीमत में लाज़वाब फीचर्स की है भरमार 

मध्य प्रदेश पुलिस कांस्टेबल भर्ती परीक्षा की तारीख जारी, यहां देखें पूरा शेड्यूल, पीईटी के कड़े मानकों को पूरा करने के लिए उम्मीदवारों के लिए अपनी शारीरिक तैयारी पहले से ही शुरू कर देना महत्वपूर्ण है। बोर्ड ने उम्मीदवारों को नियमित रूप से दौड़, लंबी कूद, ऊंची कूद और अन्य शारीरिक फिटनेस का अभ्यास करने की सलाह दी है। अधिक जानकारी और अपडेट के लिए, उम्मीदवारों को एमपीपीईबी की आधिकारिक वेबसाइट पर जाने की सलाह दी जाती है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *