AAj Tak Ki khabarIndia News Update

PM मोदी, ममता समेत तमाम नेताओं ने दी ईद और अक्षय तृतीया की शुभकामनाएं, कहा- सभी लोग शांति से रहिए

देश में शनिवार (22 अप्रैल) को ईद और अक्षय तृतीया का त्योहार मनाया जा रहा है. सुबह से ही लोग मस्जिदों और मंदिरों में पहुंच रहे हैं. इस बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी देशवासियों को ईद-उल-फितर और अक्षय तृतीया की बधाई दी है. ईद की बधाई देते हुए पीएम मोदी ने कहा कि हमारे समाज में सद्भाव और करुणा की भावना को आगे बढ़ाया जाए. मैं सभी के अच्छे स्वास्थ्य और कल्याण के लिए प्रार्थना करता हूं. वहीं, तमाम और नेताओं ने भी ईद और अक्षय तृतीया पर जनता को शुभकामनाएं दी हैं.

ईद उल फितर के मौके पर पटना के गांधी मैदान में लोगों ने नमाज अदा की. मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने भी मैदान का दौरा किया. उन्होंने सभी को ईट की मुबारकबाद दी. कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने भी सभी को ईद की मुबारकबाद दी. उन्होंने ट्वीट कर कहा ईद मुबारक, यह शुभ त्योहार सभी के लिए शांति, खुशी और समृद्धि लाए.

खरगे ने दी ईद-उल-फितर की मुबारकबाद 

कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने भी ट्विटर के माध्यम से ईद-उल-फितर की मुबारकबाद दी. उन्होंने कहा ईद के खुशी के अवसर पर मेरे साथी नागरिकों को बधाई. ईद सभी में बंधुत्व, करुणा और साझा करने की भावनाओं को जगाती है और हमारे लोगों के बहुलवादी बंधनों को मजबूत करती है. यह उत्सव समृद्धि लाए और मानवता की सेवा करने का अवसर बने.

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने सभी लोगों को ईद की मुबारकबाद दी. इसके साथ ही उन्होंने सभी से शांति बनाए रखने की अपील की. सीएम ने कहा सभी को ईद की मुबारक, सभी रोजा रखने वालों को अल्ला ताला सलामत रखें. मुख्यमंत्री और टीएमसी सांसद अभिषेक बनर्जी कोलकाता में रेड रोड पहुंचे जहां लोगों ने ईद-उल-फितर के मौके पर नमाज अदा की.

राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ने भी देशवासियों को ईद की बधाई दी. उन्होंने कहा “ईद-उल-फितर पर सभी देशवासियों, विशेष रूप से मुस्लिम भाइयों-बहनों को मैं बधाई देती हूं. प्रेम और करुणा का पर्व ईद हमें दूसरों की मदद करने का संदेश देता है. आइए, जश्न के इस मुबारक मौके पर हम सभी समाज में भाईचारा और आपसी सौहार्द को बढ़ाने की राह पर आगे बढ़ने का संकल्प लें”.

डेमोक्रेटिक आजाद पार्टी के चीफ गुलाम नबी आजाद ने भी ईद की मुबारकबाद दी. उन्होंने कहा इस्लाम को मानने वाले को दुआ सलाम करता हूं. हमारे मूल्क में पिछले दो-तीन वर्षों के बाद पहली बार इतने लोग जमा हुए है. हमारे मुल्क से नफरत की दीवारें मिट जाएं और ईद की तरह खुशी लोग मनाते रहें. हिंदु, मुसलमान और सिख की आपस की नफरत खत्म हो जाएं, यह दुआ है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *