बिजनेस

Pension Scheme धांसू पेंशन योजना ना मांगना होगा किसी से उधार,ना फैलाने होंगे किसी के आगे हाथ हर मंथ मिलेंगे 5000 जानें 

Pension Scheme धांसू पेंशन योजना ना मांगना होगा किसी से उधार,ना फैलाने होंगे किसी के आगे हाथ हर मंथ मिलेंगे 5000 जानें। जैसे की आप सभी जानते ही होंगे की अब ये रिटायरमेंट तक बड़ी रकम बचाकर अपने बहुत से सपने पूरे करना चाहते हो तो कुछ सरकारी योजनाएं जो आपकी इच्छाएं पूरी की जाएगी। साथ ही ये योजना बुढ़ापे में भी नियमित आय भी उपलब्ध करेगी।




epfo pension scheme

बताया जा रहा के ये ईपीएफओ  जो वेतनभोगी कर्मचारियों को मासिक योगदान भी देंगे। अब ये सेवानिवृत्ति के लिए एक बड़ा फंड उपलब्ध कराया जायेगा। निजी क्षेत्र के कर्मचारियों के मुताबित नियोक्ता भी उनके पीएफ खाते में योगदान भी किया जायेगा।epfo के साथ ही सरकार भी सालाना ब्याज भी जारी करेगी। साथ ही कर्मचारियों के लिए पेंशन योजना भी चालू की जाएगी। जिसमे आपको 10 वर्ष तक निवेश कराया जायेगा।

कम बजट में कातिलाना फीचर्स के साथ launch हुई Hero Karizma XMR की धमाकेदार बाइक

राष्ट्रीय पेंशन प्रणाली

सेवानिवृत्ति के बाद मासिक आय के लिए राष्ट्रीय पेंशन प्रणाली में भी अधिक योगदान बताया जायेगा। एनपीएस एक मार्केट लिंक्ड स्कीम है। जिसमें आप औसतन 10 फीसदी तक का रिटर्न भी कमा पाएंगे। अब ये स्कीम में 18 से 70 वर्ष तक निवेश कराया जायेगा। ये 60 वर्ष की उम्र के बाद आप पेंशन पाने के हकदार भी बन जावोगे। अब ये  एनपीएस के और से परिपक्वता पूरी होने पर 60%राशि निकाली जाएगी।

अमेजिंग फीचर्स के साथ Bullet की टॉय टॉय फीस कर देंगी नई Mahindra BSA Gold Star 650 Bike

Atal Pension Yojana

जिसके मुताबित अब ये सरकार दौरान चालू की गई अटल पेंशन योजना के दौरान आप रिटायरमेंट के लिए हर मंथ एक निश्चित रकम भी पा सकते हैं। जिसमे 18 वर्ष से 40 वर्ष तक निवेश भी किया जायेगा। जो 60 वर्ष की उम्र के बाद लोगों को 1000 रुपये से लेकर 2000 रुपये तक पेंशन भी उपलब्ध कराई जाएगी। Pension Scheme धांसू पेंशन योजना ना मांगना होगा किसी से उधार,ना फैलाने होंगे किसी के आगे हाथ हर मंथ मिलेंगे 5000 जानें

चुपके से launch हुई 7-सीटर वाली Renault Triber की स्टेंडर्ड फीचर्स और तगड़े इंजन के साथ

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *