शिक्षा

Parivar Kalyan Vibhag Bharti 2024: 10वीं पास के लिए परिवार कल्याण विभाग में 510 पदों पर निकली भर्ती यहाँ जाने आवेदन की जानकारी 

Parivar Kalyan Vibhag Bharti 2024: 10वीं पास के लिए परिवार कल्याण विभाग में 510 पदों पर निकली भर्ती यहाँ जाने आवेदन की जानकारी। परिवार कल्याण विभाग भर्ती का नोटिफिकेशन विभाग के आधिकारिक वेबसाइट के माध्यम से 510 पदों के लिए जारी किया गया है यह ऐसे अभ्यर्थियों के लिए बहुत ही अच्छी खबर है




जो परिवार कल्याण विभाग भर्ती को लेकर प्रतीक्षा कर रहे थे यह अधिसूचना कर्मचारी चयन आयोग झारखंड रांची के आधिकारिक वेबसाइट के माध्यम से जारी की गई है जिसके लिए आवेदन प्रक्रिया ऑनलाइन मोड में आमंत्रित की गई है ऑनलाइन आवेदन फॉर्म1 अगस्त से शुरू होंगे इसके लिए आवेदन की आखिरी तिथि 31 अगस्त तक रखी गई है।

Parivar Kalyan Vibhag Bharti 2024: 10वीं पास के लिए परिवार कल्याण विभाग में 510 पदों पर निकली भर्ती यहाँ जाने आवेदन की जानकारी

Kisan News 2024: अरहर की फसल की खेती कर किसान होंगे मालामाल, यहाँ जाने A TO Z विधि की जानकारी

Parivar Kalyan Vibhag Bharti 2024 आवेदन शुल्क

परिवार कल्याण विभाग भर्ती के लिए आवेदन करने वाले सामान्य श्रेणी अन्य पिछड़ी श्रेणी आर्थिक रूप से कमजोर श्रेणी के अभ्यर्थियों को ₹100 आवेदन शुल्क का भुगतान करना होगा इसके अलावा अन्य सभी श्रेणी के अभ्यर्थियों को ₹50 के आवेदन शुल्क का भुगतान करना होगा इस भर्ती के लिए आवेदन शुल्क के भुगतान को अभ्यर्थियों को ऑनलाइन मोड में करना होगा।

Parivar Kalyan Vibhag Bharti 2024 आयु सीमा

इस भर्ती के लिए आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों को जानकारी के मुताबिक बता दें कि इसमें आपकी न्यूनतम आयु सीमा 18 वर्ष वह अधिकतम आयु सीमा प्रत्येक पद के लिए अलग-अलग रखी गई है इसीलिए आप एक बार अधिसूचना को आवश्यक चेक करें जिसमें आपको पूरी डिटेल जानकारी मिलेगी।

Parivar Kalyan Vibhag Bharti 2024 शैक्षणिक योग्यता

परिवार कल्याण विभाग भर्ती के लिए आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों की शैक्षणिक योग्यता किसी भी मान्यता प्राप्त संस्थान से कक्षा 10वीं पास रखी गई है।

Parivar Kalyan Vibhag Bharti 2024 चयन प्रक्रिया

परिवार कल्याण विभाग भर्ती के लिए आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों का चयन लिखित परीक्षा के आधार पर किया जाएगा।

Parivar Kalyan Vibhag Bharti 2024 के लिए आवेदन प्रक्रिया

  • परिवार कल्याण विभाग भर्ती के लिए अभ्यर्थियों को ऑनलाइन मोड में आवेदन करना होगा ऑनलाइन आवेदन फार्म जमा करने का डायरेक्ट लिंक हम इस लेख के माध्यम से नीचे उपलब्ध करवा रहे हैं जिस पर क्लिक करके आप ऑनलाइन आवेदन फार्म को ओपन कर सकते हैं।
  • याद रखें जब भी किसी भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन फार्म जमा करें उससे पहले भी भाग द्वारा जारी की गई अधिसूचना को एक बार अवश्य चेक करें उसके बाद ऑनलाइन आवेदन फॉर्म ओपन होगा जिसमें पूछी गई सभी जानकारी को ठीक से भरना है उसके बाद आवश्यक डॉक्यूमेंट भी अपलोड कर देने हैं।
  • यह सब प्रक्रिया पूरी करने के बाद अपनी श्रेणी के अनुसार आवेदन शुल्क का भुगतान करें वह आवेदन फार्म को फाइनल सबमिट करें याद रखें आवेदन फार्म का सुरक्षित प्रिंट आउट निकालना ना भूले क्योंकि यह आपके भविष्य में कभी भी काम आ सकता है।

Parivar Kalyan Vibhag Vacancy Check

  • ऑनलाइन आवेदन शुरू होने की तिथि – 1 अगस्त 2024
  • आवेदन की अंतिम तिथि  – 31 अगस्त 2024

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *