AAj Tak Ki khabarChhattisgarhTaza Khabar

CG NEWS : करवा चौथ के दिन मिली फौजी पति के मौत की खबर, सदमे में पत्नी…

दुर्ग  : छत्‍तीसगढ़ के दुर्ग जिले के कोड़िया गांव निवासी भारतीय सेना का जवान उमेश कुमार साहू ने 19 अक्टूबर की देर शाम अंतिम सांस ली, जिसके बाद उसका पार्थिव शरीर गृह ग्राम लाया गया है। जहां उसका अंतिम संस्‍कार किया जाएगा। इससे पहले जवान की अंतिम यात्रा में बड़ी संख्‍या में लोग शामिल हुए और उमेश साहू अमर रहे के नारे लगाए। जवान लेह-लद्दाख के बर्फीले पहाड़ों में ड्यूटी करते समय शहीद हो गया।

जानकारी के अनुसार उमेश भारतीय सेना के 19 महार रेजिमेंट में लांस हवलदार था। लेह-लद्दाख में ड्यूटी कर रहा था उमेश। जहां बर्फीले पहाड़ों पर ड्यूटी करते समय जवान की तबीयत बिगड़ी। इस पर डॉक्टरों ने उपचार किया, लेकिन उसके शरीर में ऑक्सीजन की कमी आ गई थी। इसी के चलते 19 अक्टूबर की देर शाम अंतिम सांस ली। इसके बाद सेना से पत्‍नी को करवा चौथ के दिन शहादत की सूचना दी गई। बेटे के चले जाने से परिवार वालों का रो-रोकर बुरा हाल है। पत्‍नी भी सदमे जैसी हालत में है।

CG NEWS : करवा चौथ के दिन मिली फौजी पति के मौत की खबर, सदमे में पत्नी…

बताया जा रहा है कि जहां उमेश की ड्यूटी लगाई गई थी वह इलाका काफी ऊंचाई पर है। जहां ऑक्‍सीजन की कमी रहती है। इसी के चलते जवान की तबीयत बिगड़ी। तभी ड्यूटी पर मौजूद साथी जवानों ने तुरंत मेडिकल पोस्ट पहुंचाया, जहां इलाज भी किया, लेकिन उसकी जान नहीं बच पाई।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *