Automobile

नए कलर एडिशन के साथ मार्केट में पेश हुई Mahindra XUV300 की नई फीचर्स वाली कार

नए कलर एडिशन के साथ मार्केट में पेश हुई Mahindra XUV300 की नई फीचर्स वाली कार

नए कलर एडिशन के साथ मार्केट में पेश हुई Mahindra XUV300 की नई फीचर्स वाली कार इसके इंटीरियर की बात करें तो इसमें एक बड़ा टचस्क्रीन सिस्टम, नया फ्लैट-बॉटम स्टीयरिंग व्हील और एक नया गियर लीवर मिलने की संभावना है। इसके अलावा ADAS सुइट भी ऑफर के लिए उपलब्ध हो सकता है। इंजन और ट्रांसमिशन ऑप्शन में कोई बदलाव होने की संभावना है।





2019 की शुरुआत में लॉन्च हुई Mahindra XUV300 को इस समय अपने सेगमेंट में कई नई कारों की एंट्री की वजह से कड़ी प्रतिस्पर्धा का सामना करना पड़ रहा है। बाजार में अपनी स्थिति को सुधारने के लिए, घरेलू वाहन निर्माता ने इसे डिजाइन और फीचर्स के मामले में एक बड़ा अपडेट देने का फैसला किया है। हालांकि इसकी आधिकारिक लॉन्चिंग की समयसीमा का खुलासा होना बाकी है, एसयूवी का नया संस्करण 2024 की शुरुआत में आने की उम्मीद है, और यह सनरूफ के शौकीनों के लिए रोमांचक खबर लेकर आया है। नई 2024 महिंद्रा XUV300 फेसलिफ्ट अपने सेगमेंट में पैनोरमिक सनरूफ के साथ आने वाली पहली गाड़ी होगी। यही अपडेट महिंद्रा XUV400 इलेक्ट्रिक एसयूवी मॉडल लाइनअप में भी किया जाएगा, लेकिन बाद के स्टेज में।

यह भी पढ़े:-DSLR कैमरा क्वालिटी और प्रीमियम कलर के साथ मार्केट पेश हुआ Vivo Y18 का 5G स्मार्टफोन

इस नए वेरिएंट के लॉन्च के साथ ही ये एसयूवी कुल 5 वेरिएंट्स में उपलब्ध होगी, जिसमें W2, W4, W6, W8, और W8 (ऑप्शनल) शामिल है. नए बेस ‘W2’ वेरिएंट की कीमत ‘W4’ के बेस मॉडल की तुलना में तकरीबन 66 हजार रुपये कम है. जो कि पहले से ही बाजार में उपलब्ध था. इस एसयूवी को लेकर कंपनी का दावा है कि, ये सेग्मेंट में बेस्ट परफॉर्मेंस प्रदान करती है.

नए कलर एडिशन के साथ मार्केट में पेश हुई Mahindra XUV300 की नई फीचर्स वाली कार

डाइमेंशन के मामले में नई 2024 महिंद्रा XUV300 फेसलिफ्ट मौजूदा मॉडल के समान होगी और इसके पावरट्रेन ऑप्शंस को भी बरकरार रखा जाएगा. इसका 1.2L टर्बो पेट्रोल MPI इंजन 110PS और 200Nm आऊटपुट जेनरेट करता है, जबकि 1.2L टर्बो पेट्रोल GDI इंजन 130PS की मैक्सिमम पॉवर और 230Nm का टॉर्क जेनरेट करता है.

यह भी पढ़े:-Ladli Bahana Yojana : अब लाडली बहना योजना की 2500 वाली किस्त इन्ही महिलाओ को मिलेंगी जल्दी देखे

हमारे डीलर डीलर सोर्स से पता चला है कि कंपनी पुराने स्टॉक को खत्म करके फेसलिफ्टेड एक्सयूवी300 पेश की तैयारी कर रही है। फेसलिफ्टेड मॉडल की फिलहाल टेस्टिंग की जा रही है और इसे कई बार भारतीय सड़कों पर देखा गया है। फेसलिफ्टेड महिंद्रा एक्सयूवी 300 के 2024 में किसी समय बाजार में आने की उम्मीद है।

यह भी पढ़े:-Creta का सूपड़ा साफ़ करने आ गई Maruti Suzuki Hustle की न्यू फीचर्स वाली जबरदस्त कार

एक्सयूवी300 का मुकाबला टाटा नेक्सॉन, मारुति सुजुकी ब्रेजा, हुंडई वेन्यू, किआ सॉनेट, रेनॉ काइगर, निसान मैग्नाइट समेत अन्य पॉपुलर कॉम्पैक्ट एसयूवी से मुकाबला होता है। इस सेगमेंट की एसयूवी सबसे ज्यादा बिकती है। माना जा रहा है कि जल्द ही महिंद्रा एक्सयूवी300 का फेसलिफ्टेड मॉडल लॉन्च किया जा सकता है, जिसमें बेहतर लुक और फीचर्स के साथ बहुत कुछ हो सकता है। संभावना है कि महिंद्रा आने वाले समय में एक्सयूवी300 को सीएनजी अवतार में भी पेश किया जा सकता है। अगले हफ्ते 15 अगस्त को महिंद्रा साउथ अफ्रीका में ग्लोबल इवेंट के दौरान अपने आगामी प्रोडक्ट को अनवील करने वाली है।

नए कलर एडिशन के साथ मार्केट में पेश हुई Mahindra XUV300 की नई फीचर्स वाली कार

डिजाइन की बात करें, तो एक्सयूवी 300 में नई ग्रिल और नए डिजाइन वाले बंपर के साथ दोबारा डिजाइन किया गया फ्रंट फेसिया मिलने की उम्मीद है। इसमें डीआरएल के साथ स्प्लिट एलईडी हेडलाइट्स भी मिलेंगी और पीछे की तरफ, इसमें एलईडी टेललाइट्स और एक नए डिजाइन वाले बम्पर के साथ एक नया टेलगेट डिजाइन होगा। साइड में नए डिजाइन वाले 16-इंच डुअल-टोन अलॉय व्हील को छोड़कर ज्यादा बदलाव नहीं किए जाएंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *