Automobile

नए बदलाव के साथ मार्केट में आ गई Bajaj Pulsar 125 की नई जबरदस्त बाइक

नए बदलाव के साथ मार्केट में आ गई Bajaj Pulsar 125 की नई जबरदस्त बाइक

नए बदलाव के साथ मार्केट में आ गई Bajaj Pulsar 125 की नई जबरदस्त बाइक नई Pulsar 125 से 125cc इंजन से वही पावर मिलने की उम्मीद है – 10bhp और 10.8Nm का टार्क, जो पांच-स्पीड गियरबॉक्स से जुड़ा है। इन बदलावों के अलावा, 2023 Bajaj Pulsar 125 कमोबेश पुराने मॉडल के जैसी ही रहेगी। इसमें वही ब्रेक सेटअप, सेमी-डिजिटल इंस्ट्रूमेंट कंसोल और अन्य चीजें मिलेंगी।





जैसा कि नाम से ही पता चल रहा है कंपनी ने इसे कार्बन फाइबर थीम दिया है. नई Pulsar 125 के बॉडी पैनल पर कार्बन फाइबर ग्रॉफिक्स दिए गए हैं, जो कि फ्रंट फेंडर से लेकर टेल सेक्शन, बेली पैन, हेडलैंप काउल और फ्यूल टैंक तक फैला हुआ है. ग्रॉफिक्स और कॉस्मेटिक बदलाव के अलावा इस बाइक के मैकेनिज़्म इत्यादि में कोई बड़ा बदलाव नहीं किया गया है.

यह भी पढ़े:- 100W के फास्ट चार्जर के साथ मार्केट में आ गया OnePlus Nord CE 4 का जबरदस्त स्मार्टफोन

नई Pulsar 125 Carbon Fiber एडिशन में पहले की ही तरह 124.4cc की क्षमता का सिंगल सिलिंडर युक्त इंजन इस्तेमाल किया गया है, जो कि 11.64 bhp की पावर और 10.80 Nm का टॉर्क जेनरेट करता है. ये इंजन 5-स्पीड गियरबॉक्स से लैस है. इस बाइक में ब्लैक अलॉय व्हील दिया गया है जो कि कुल दो रंगों में उपलब्ध है, जिसमें रेड और ब्लू शामिल हैं.

नए बदलाव के साथ मार्केट में आ गई Bajaj Pulsar 125 की नई जबरदस्त बाइक

इसमें एक और बदलाव किया गया है जिसमें इंजन केसिंग पर DTS-i बैज देखने को नहीं मिलेगा. इसकी बजाय अब इस पर एक बजाज का लोगो दिखाई दे सकता है. इसका मतलब ये हो सकता है कि पल्सर 125 अब ट्विन-स्पार्क सेट-अप से ज्यादा कंवेंशल सिंगल स्पार्क प्लग सेट-अप की ओर बढ़ रही है.

 

बजाज ऑटो (Bajaj Auto) अपने पल्सर लाइनअप को अपडेट करने की होड़ में है। ब्रांड ने पल्सर 125 को 2024 के लिए नए फीचर्स के साथ अपडेट किया है। ये बाइक डीलरशिप पर पहुंचना शुरू हो गई है। स्पाई शॉट्स से पता चलता है कि पल्सर 125 को अब एक पूरी तरह से डिजिटल कंसोल मिलता है, जो हमने 2024 पल्सर N250 में देखा था। इस पल्सर को अब एक नया लेफ्ट स्विच-क्यूब मिलता है, जिसमें एक मोड बटन शामिल है, जिसका मतलब है कि पल्सर 125 में ABS मोड भी देखने को मिल सकता है।

यह भी पढ़े:- नई फीचर्स के साथ मार्केट में अपना जलवा दिखाने आ गई KTM DUKE 390 की जबरदस्त बाइक

इसके अलावा, बारीकी से देखने पर पता चलता है कि, नई बजाज पल्सर 125 में डीटीएस-आई बैजिंग नहीं दी गई है। इससे इशारा मिलता है कि बजाज अब ट्विन स्पार्क प्लग सेटअप नहीं दे रहा है। नई Pulsar 125 से 125cc इंजन से वही पावर मिलने की उम्मीद है – 10bhp और 10.8Nm का टार्क, जो पांच-स्पीड गियरबॉक्स से जुड़ा है।

 

क्या हुआ बदलाव

वाहन निर्माता कंपनी ने इस बाइक के लुक में काफी बदलाव कर दिया है, इसमें अपडेटेड अलॉय व्हील डिजाइन मिलता है। ये पुराने 6-स्पोक वाले की जगह तीन-स्पोक डिजाइन के साथ आती है। अगला इसमें सबसे बड़ा अपडेट कलर ऑप्शन है, जिसकी जानकारी लॉन्चिंग के बाद सामने आएगी।

यह भी पढ़े:- 8GB रैम और 256GB स्टोरेज के साथ मार्केट में अपना रुतबा बनाने आ गया Realme 12 Pro का 5G स्मार्टफोन

फीचर्स और कीमत

फीचर्स के तौर पर इस मोटरसाइकिल में, ब्रेक सेटअप, सेमी-डिजिटल इंस्ट्रूमेंट कंसोल और अन्य चीजें मिलेंगी। इस बाइक में जो नई चीज मिल रही है वो इंस्ट्रूमेंट कंसोल है। इसके साथ ही ये बाइक कितने दूर तक चलेगी इंडिकेटर के अलावा औसत ईंधन दक्षता रीडिंग भी मिलेगी। वाहन निर्माता कंपनी इस बाइक के कीमत में बदलाव कर सकती है। लॉन्च होने के बाद इस बाइक का मुकाबला Hero Glamour Canvas, Honda SP 125 और TVS Raider 125 जैसी मोटरसाइकिलों से होगा।

नए बदलाव के साथ मार्केट में आ गई Bajaj Pulsar 125 की नई जबरदस्त बाइक

डिजाइन की बात करें तो नई Pulsar NS 125 का डिजाइन, पैनल और टायर साइज पहले की तरह ही हैं और इनमें कोई बदलाव नहीं किया गया है. अपडेट के तौर पर बाइक में फुल एलईडी हेडलाइट के अलावा फुल डिजिटल इंस्ट्रूमेंट कंसोल भी मिलता है. बाइक का इंस्ट्रूमेंट कंसोल ब्लूटूथ कनेक्टिविटी के साथ आता है और इसमें एसएमएस, कॉल, फोन बैटरी लेवल समेत कई जानकारियां मिलती हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button