देशसरकारी योजना

Mukhyamantri Gas Cylinder Subsidy Yojana 2024 केवल इन महिलाओं को मिलेंगी 450 रुपए की Subsidy जाने 

 Mukhyamantri Gas Cylinder Subsidy Yojana 2024 केवल इन महिलाओं को मिलेंगी 450 रुपए की Subsidy जाने। बताया जा रहा की अब देश में बढ़ती महंगाई की मार को LPG cylinder पर नजर आ रही। बताया जा रहा की अब सभी राज्यों में Gas Cylinder की price 800 रुपए से अधिक हो चुकी है। अब किस-किस राज्य में Gas Cylinder प्राइस 1120 रुपए तक पहुंच चुकी थी। मध्यप्रदेश में Gas Cylinder की प्राइस   900 रुपए के समथिंग बताई जा रही।




क्या है Mukhyamantri Gas Cylinder Subsidy Yojana

जानकारी के मुताबित बताया जा रहा की अब मध्यप्रदेश सरकार की ओर से देश की महिलाओं को Gas Cylinder की बढ़ती रेंज से बड़ी राहत दी जा रही। उद्देश्य के मुताबित  से Mukhyamantri Gas Cylinder Subsidy Yojana को चालू किया जायेगा। अब राज्य सरकार की एक बहुत बड़ी महत्वाकांक्षी skim भी बताई जा रही।

RBI ने 1 rupee coin को लेकर जारी किया नया अपडेट सभी को जानना होगा जरूरी

किसे मिलेगा 450 रुपए में LPG cylinder

Mukhyamantri Gas Cylinder Subsidy Yojana के और से जो महिलाएं Ladli Bahana Yojana के लिए आवेदन कर रही उन्हें ये skim का फायदा भी दिया जायेगा। सब्सिडी पैसा लाभार्थी महिला के bank खाते में ट्रांसफर किया जाएगा।

दनदनाते फीचर्स के साथ गरीबो का सपना पूरा करने launch हुई TATA Nano की जबरदस्त कार

1 साल में कितने Cylinder पर मिलेगी Subsidy  

बहुत से राज्य सरकारें त्योहार पर महिलाओं को free gas cylinder प्राप्त करा रही। जिसमे अभूत से राज्य सरकारें subsidy का भी फायदा दिया जायेगा। सस्ता सिलेंडर प्राप्त करा रही। उसी और महाराष्ट्र सरकार ने महिलाओं को वर्ष में तीन free cooking gas cylinder देने की घोषणा की है। अब BPL and Ujjwala scheme से जुड़ी महिलाओं को सस्ता Cylinder भी दिया जायेगा। उसी क्रम में अब mp सरकार ने महिलाओं को सस्ता रसोई gas cylinder उपलब्ध कराई जाएगी। Mukhyamantri Gas Cylinder Subsidy Yojana की शुरुआत की है। जिसके और से प्रदेश की महिलाएं एक वर्ष में कुल 12 lpg cylinder पर सब्सिडी का फायदा भी दिया जायेगा।  यानी पूरे साल 450 रुपए प्रति सिंलेडर के हिसाब से प्राप्त कर सकती है। Mukhyamantri Gas Cylinder Subsidy Yojana 2024 केवल इन महिलाओं को मिलेंगी 450 रुपए की Subsidy जाने

8GB +128GB स्टोरेज के साथ launch हुआ 5000mAh की सुपर बैटरी वाला Realme 9i 5G Smartphone

Gas Cylinder की मरम्मत कराने पर भी मिलेगा पैसा 

Mukhyamantri Gas Cylinder Subsidy Yojana के और से ऐसी बहुत सी लाभार्थी महिला मंथ में एक gas cylinder की मरम्मत करती है। जिसे 300 रुपए की सब्सिडी भी उपलब्ध कराई जाएगी। अब ये पैसा सीधे लाभार्थी महिला के bank accounts में डाला जायेगा। बता दें कि अब ये skim के और से मध्यप्रदेश सरकार ने 1200 करोड़ रुपए का बजट निर्धारित किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *