शिक्षा

MP IIFM Vacancy 2024:MP भारतीय वन प्रबंध संस्थान में विभिन्‍न पदों पर निकली बम्पर भर्ती, जाने आवेदन की जानकारी

MP IIFM Vacancy 2024:MP भारतीय वन प्रबंध संस्थान में विभिन्‍न पदों पर निकली बम्पर भर्ती, जाने आवेदन की जानकारी। जो भी उम्मीदवार काफी लंबे टाइम से नौकरी की तलाश कर रहे हैं और नौकरी की पाने की चाह रखते हैं तो हम उनके लिए प्राइवेट व सरकारी नौकरी की तरफ से नई अपडेट लेकर आए हैं जिसमें उम्मीदवार अपना आवेदन कर सकते हैं। यह MP IIFM Vacancy 2024 भर्ती मध्य प्रदेश द्वारा वन प्रबंधन संस्थान द्वारा निकाली गई है।




इस भारती का नोटिफिकेशन 1 अप्रैल 2024 को जारी हो चुका है। उम्मीदवार अपना आवेदन 14 अप्रैल 2024 तक आवेदन फार्म को सबमिट कर सकते हैं। उम्मीदवार को इस धरती में यह सुनहरा मौका होगा कि उन्हें आवेदन शुल्क का भुगतान नहीं करना पड़ेगा। इस भर्ती में उम्मीदवार को अच्छी खासी सैलरी भी दी जाएगी।

यह भी पढ़े :-Toll Tax Update 2024: अब वाहन चालकों की होंगी मौज ही मौज हटने जा रहा पुरे 17 साल बाद टोल प्लाजा मिलेंगी ट्रैफिक से हमेशा के लिए छुट्टी जानिए

IIFM Recruitment 2024 Educational Qualification

यह भर्ती मध्य प्रदेश द्वारा वन प्रबंधन संस्थान द्वारा निकाली गई है इस भर्ती में उम्मीदवार को शैक्षिक योग्यता के आधार पर ही चाहन किया जाएगा। उम्मीदवार को किसी भी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय या संस्था बोर्ड से ग्रेजुएट पोस्ट पर होना चाहिए। उम्मीदवार सेक्सी की योग्यता की और भी अधिक जानकारी के लिए विभाग के ऑफिसियल वेबसाइट पर जाकर जांच कर सकते हैं।

IIFM Recruitment 2024 Age Limit

मध्य प्रदेश वन प्रबंधन संस्था द्वारा जो भर्ती निकाली गई है इस भर्ती में उम्मीदवार की आयु सीमा निर्धारित की गई है आयु सीमा के तौर पर उम्मीदवार की न्यूनतम आयु सीमा 18 वर्ष होनी चाहिए तथा उम्मीदवार की अधिकतम आयु सीमा 56 वर्ष के बीच ही होनी चाहिए। आयु सीमा की गणना 1 अप्रैल 2024 को की जाएगी इसी के साथ ही उम्मीदवार के लिए आयु सीमा में सरकार के नियम अनुसार छूट भी दी जाएगी।

IIFM Recruitment 2024 Selection Process

बेरोजगार युवाओं के लिए इस भर्ती में जिस भी उम्मीदवार का शैक्षिक योग्यता के आधार पर चयन किया जाता है उन चयन किए गए उम्मीदवारों के लिए 20000 तक प्रतिमा सैलेरी दी जाएगी।
सिलेक्शन प्रोसेस की बात की जाए तो इस भर्ती में उम्मीदवार को सबसे पहले मेरिट लिस्ट के आधार पर तथा साक्षात्कार और दस्तावेज सत्यापन करना होगा।

IIFM Recruitment 2024 Application

  • उम्मीदवार को इस भर्ती में आवेदन करने के लिए सबसे पहले विभाग की ऑफिशल वेबसाइट पर https://iifm.ac.in/ जाना है।
  • सभी दस्तावेजों को अपलोड करना है।
  • आवेदन फार्म में दी हुई जानकारी को सफलतापूर्वक भरना है।
  • इसके बाद उम्मीदवार दिए गए लिंक पर जाकर क्लिक कर सकते हैं।
  • उम्मीदवार अपना रजिस्ट्रेशन कर ले।
  • आवेदन फार्म को भरने के बाद उम्मीदवार अपने आवेदन फार्म को सबमिट कर सकते हैं।

यह भी पढ़े :-80kmpl माइलेज की रानी Hero Splendor को मात्र 17,000 रूपए में बनाये अपना अपडेटेड फीचर्स के साथ

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button