AAj Tak Ki khabarChhattisgarhNationalTaza Khabarदेशशिक्षासरकारी योजना

टॉपर्स को श्रम मंत्री श्री देवांगन ने फ़ोन पर दी शुभकामनाए, दिए जाएंगे 2–2 लाख की प्रोत्साहन राशि

टॉपर्स को श्रम मंत्री श्री देवांगन ने फ़ोन पर दी शुभकामनाए, दिए जाएंगे 2–2 लाख की प्रोत्साहन राशि

 छत्तीसगढ़ भवन एवं अन्य संन्निर्माण कर्मकार कल्याण मंडल के पंजीकृत श्रमिकों के बच्चों को मिलेगी राशि

मुख्यमंत्री नोनी बाबू मेधावी छात्र छात्रा शिक्षा प्रोत्साहन योजना

रायपुर। छत्तीसगढ़ माध्यमिक शिक्षा मंडल ने बोर्ड की 10 वी और 12वी में मेधावी छात्र छात्राओं को वाणिज्य, उद्योग और श्रम मंत्री लखन लाल देवांगन ने फोन कर उज्जवल भविष्य की शुभकामनाए और बधाई दी। 

 छत्तीसगढ़ भवन एव अन्य सनिर्माण कर्मकार कल्याण मंडल के पंजीकृत निर्माण श्रमिकों के बच्चे जो माध्यामिक शिक्षा बोर्ड के 10 वी और 12वी में टॉप मेरिट सूची में शामिल हुए है। ऐसे श्रमिकों के प्रत्येक बच्चो को मुख्यमंत्री नोनी बाबू मेधावी छात्र छात्रा शिक्षा प्रोत्साहन योजना के तहत 1 लाख नगद राशि व 1 लाख दो पहिया वाहन क्रय किए जाने हेतु 2 लाख रुपए का चेक वितरण किया जाएगा। वहीं इस सूची में 10 छात्र-छात्राएं ऐसे भी थी जिनके पालक श्रमिक हैं। ऐसे में अब उन छात्र-छात्राओं का प्रदेश सरकार की तरफ से सम्मान किया जाएगा। प्रदेश के श्रम एवं उद्योग मंत्री लखनलाल देवांगन ने ऐसे सभी टॉपर्स से फोन पर बात की, उन्हें बधाई दी और उनके उज्जवल भविष्य की कामना की। उन्होंने बताया कि उनके विभाग के द्वारा सभी 10 टॉपर्स को प्रोत्साहन स्वरुप दो-दो लाख रुपये का चेक प्रदान किया जाएगा। यह चेक उन्हें आचार संहिता के हटते ही दिया जाएगा। उन्होंने यह भी बताया कि इस राशि में एक लाख रुपये उनके आगे कि पढ़ाई के लिए होगा जबकि शेष एक लाख दो पहिया वाहन के लिए दिया जाएगा।

इनको मिलेगी राशि 

कक्षा 10 वी मे मेरिट सूची में आने वाले पंजीकृत श्रमिक के बच्चे रायगढ़ की बबिता पटेल, जांजगीर की करुणा कैवर्ट, बालोद की पदमनी, जिज्ञासा, तोषण कुमार, महासमुंद की देनीशा प्रधान, राजनांदगांव की वंशिका साहू, बलरामपुर की अंशिका गुप्ता व कक्षा 12वी में मेरिट सूची में आने वाले धमतरी के समीर कुमार, बालोद के खोमेंद्र कुमार को राशि दी जाएगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button