Trending News

मात्र 7 लाख मे सपनो का आलिशान बंगला बनाने का सपना होगा पूरा बस अपनाने होंगे ये आकर्षक टिप्स जानिए

मात्र 7 लाख मे सपनो का आलिशान बंगला बनाने का सपना होगा पूरा बस अपनाने होंगे ये आकर्षक टिप्स जानिए । घर के नक्शे आपने बहुत देखे होगे पर आज हम जिस प्रकार के घर के नक्शे आपको दिखाएगे वह काफी आकर्षक और बहुत कम बजट मे बना जाएगा तथा घर बनवाते समय कुछ जरुरी बिन्दुओ को भी ध्यान देना होगा जिससे आपका घर बनाते वक्त काफी पैसा भी बचे और घर यहां पर बहुत सारे फ्रंट एलिवेशन देखने को मिलेंगे आप जिस भी एलिवेशन को पसंद करते हैं आप उसकी और बाकी भी ड्राइंग की जानकारी ले सकते हैं।



Also Read This:-Tata Tigor का पत्ता आउट करने आ गयी 2024 में Honda की नई लांच लक्सरी Amaze मॉडल कीमत सुन उड़ेगे होस 

मात्र 7 लाख मे सपनो का आलिशान बंगला बनाने का सपना होगा पूरा बस अपनाने होंगे ये आकर्षक टिप्स जानिए ज्यादातर घरो के रेट मे बढोत्तरी तब होती है, जब घर का नक्शा पूरे तरीके से बना नही रहता है, और घर बनाते वक्त मिस्त्री और ठेकेदारो को पूर्ण रुप से सही जानकारी नही देते है, आप तभी वे अधिक समय और अपना अधिक रुपया बर्बाद कराते है, इसलिए दिए गए नक्शे के आधार पर आप अपना घर का नक्शा बनवा सकते है, तथा नीचे हमने उपलब्ध घर के फ्रंट एलिवेशन को दिखा रहे है।

  • Plot Area : 1681 sq.ft
  • Total Room : 6 Room
  • Kitchen : 2 Kitchen
  • Toilet : 2 Toilet
  • एक 20 X 20 Size का हाल
  • एक बरामदा

होम फ्रंट एलिवेशन डिजाइन Home Front Elevation Design

मात्र 7 लाख मे सपनो का आलिशान बंगला बनाने का सपना होगा पूरा बस अपनाने होंगे ये आकर्षक टिप्स जानिए उपलब्ध दिए गए घर मे आप आसानी से देख सकते है, की इसमे फ्रंट एलिवेशन के साथ साथ घर को काफी ज्यादा आकर्षक बनाया गया है, और बाहरी एरिया मे गार्डेन व पेडो के लिए प्रयाप्त जगह दी गई है, तथा सामने से ही दो बडे पिलर के साथ साथ दो बडे से जंगले और एक घर का मेन फ्रंट दरवाजा जो अन्य दरवाजो के तुलना मे सबसे बडे होगे तथा घर के सामने वाले बरामदा मे छत की फाल्स सिलिंग रहेगी और घर की जमीन से उचाई 4 फिट की रहने वाली है। इसके बाद ही घर को तैयार किया जाए तो आकर्षक लगेगा।

सर्वोत्तम बजट गृह डिज़ाइन युक्तियाँ Best Budget Home Design Tips

मात्र 7 लाख मे सपनो का आलिशान बंगला बनाने का सपना होगा पूरा बस अपनाने होंगे ये आकर्षक टिप्स जानिए घर को बहुत ही बढिया बजट मे बनाने के लिए आपको अपने घरो की रेलिंग स्टील की न रखकर लोहे की प्रयोग करनी है, वही बाहरी एरिया को काफी ज्यादा आकर्षक दिखाने के लिए घर मे खुछ जगहो पर आपको मार्बल वाली टाइल्स का प्रयोग करना होगा वही अधिकतर लोकेशन पर लाइटिंग की पर्याप्त जगही और वेंटिलेशन का पूरा ध्यान आपको रखना होगा जिससे घर गर्मी एवं ठंडी मे बेहतर बना रहे।

सर्वश्रेष्ठ बजट होम डिज़ाइन आइडिया Best Budget Home Design Idea 

मात्र 7 लाख मे सपनो का आलिशान बंगला बनाने का सपना होगा पूरा बस अपनाने होंगे ये आकर्षक टिप्स जानिए को हमने विस्तार से आपको बता दिया है, आप बडी आसानी से इस प्रकार के घर को तैयार कर सकते है। इसलिए किसी और भी व्यक्ति को दिए गए व्हाट्सएप शेयर बटन की मदद से इस घर की डिजाइन जरुर शेयर करें।

Also Read This:-60,000 रुपये में लाए चमचमाती बाइक Bajaj Pulsar 220F new year offer जानिए

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *