Chhattisgarh

पीजी कॉलेज के पत्रकारिता संकाय में प्रवेश प्रारंभ, ऑनलाइन भरना होगा आवेदन

कोरबा – कुशाभाऊ ठाकरे पत्रकारिता एवं जनसंचार विश्वविद्यालय के अंतर्गत जिले के शासकीय ईवीपीजी कॉलेज में बीए(पत्रकारिता एवं जनसंपर्क) के स्नातक प्रथम सेमेस्टर में प्रवेश प्रारंभ हो चुका है. प्रवेश के लिए विश्वविद्यालय के ऑनलाइन पोर्टल (www.ktujm.ac.in) को छात्रों में लिए खोला दिया गया है. ऑनलाइन पोर्टल के माध्यम से आवेदन भरने के बाद छात्र 16 जून से 31 जुलाई तक प्राचार्य तथा 14 अगस्त तक कुलपति की अनुमति से कॉलेज में प्रवेश ले सकेंगे।

इस विषय में शासकीय ईवीपीजी कॉलेज में पत्रकारिता विभाग के विभागाध्यक्ष डॉ दिनेश श्रीवास ने बताया कि स्नातक प्रथम वर्ष में पीजी कॉलेज के पत्रकारिता संकाय में फिलहाल बीए(जेएमसी) के प्रथम सेमेस्टर में प्रवेश दिया जा रहा है. पत्रकारिता संकाय में 25 सीटें उपलब्ध हैं. परेशानी से बचने के लिए छात्र तत्काल ऑनलाइन आवेदन कर फॉर्म की हार्डकॉपी कॉलेज में जमा कर प्रवेश ले सकते हैं. शासन द्वारा समय-समय पर जारी निर्देशों के अनुसार प्रवेश प्रक्रिया पूरी की जायेगी। किसी भी तरह की परेशानी होने पर कॉलेज के पत्रकारिता संकाय से जानकारी प्राप्त की जा सकती है।

पीजी कॉलेज में विगत 2 वर्षों से रोजगार मूलक (प्रोफेशनल) स्नातक पाठ्यक्रम BA(JMC) सफलतापूर्वक संचालित हो रहा है। जिसके लिए ऑनलाइन आवेदन प्रारम्भ हो चुका है। किसी भी विषय में 12वीं उत्तीर्ण विद्यार्थी इस कोर्स में प्रवेश ले सकते है। इच्छुक विद्यार्थी सीधे कॉलेज आकर या यूनिवर्सिटी की वेबसाइट www.ktujm.ac.in पर जाकर ऑनलाइन आवेदन भर सकते हैं। यह कोर्स BA (स्नातक) के समान है। इस कोर्स को करने से आपको स्नातक की डिग्री मिलेगी। आपको अलग से स्नातक करने की जरूरत नही होगी। इस कोर्स को करने के बाद आप किसी भी विषय में MA और LLB, B.Lib, M.Lib, MSW, Bed , B.Ped सहित अन्य कोर्स भी कर सकते है। इस कोर्स को करने के बाद आप CGPSC, VYAPAM, SSC, UPSC, Railway सहित स्नातक लेवल के प्रतियोगी परीक्षा दिला सकते है। BA(JMC) करने के बाद आपको फ़िल्म, पत्रकारिता, जनसंपर्क (रेडियो, टेलीविजन, अखबार, विज्ञापन, लेखन) TV न्यूज़ एंकर के क्षेत्र में जॉब की अपार संभावनाएं हैं।

अधिक जानकारी के लिए मोबाइल नंबर +91 77708 99636 पर संपर्क कर सकते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button