Automobile

मार्केट में लड़कियों के दिलो पर राज करने आ गई Suzuki की नई Gixxer SF बाइक

मार्केट में लड़कियों के दिलो पर राज करने आ गई Suzuki की नई Gixxer SF बाइक

मार्केट में लड़कियों के दिलो पर राज करने आ गई Suzuki की नई Gixxer SF बाइक सुजुकी मोटरसाइकल इंडिया ने सोमवार को Gixxer SF बाइक को नए अवतार में लॉन्च किया। इसकी एक्स शोरूम कीमत 1.10 लाख रुपये रखी गई है। पुराने मॉडल की तुलना में नई Suzuki Gixxer SF के लुक से लेकर फीचर्स तक में बड़े बदलाव किए गए हैं। वहीं, पुराने मॉडल की तुलना में इसकी कीमत भी करीब 8 हजार रुपये ज्यादा है।





लोन अमाउंट अप्रूव होने के बाद आपको इस बाइक के लिए 21 हजार रुपये की डाउन पेमेंट जमा करनी होगी और उसके बाद बैंक द्वारा निर्धारित 3 साल की अवधि के दौरान हर महीने 4,436 रुपये की मंथली ईएमआई जमा करनी होगी।

यह भी पढ़े:- Bajaj ने पेश की अपनी सबसे सस्ती और पावरफुल बैटरी वाली Bajaj Qute RE60 कार

Suzuki Gixxer SF 150 में 155 cc air-cooled इंजन दिया गया है जो 13.6 PS @ 8000 rpm की अधिकतम पावर देता है. इसके फ्यूल टैंक की क्षमता 12 L है और यह 45 kmpl का माइलेज देती है| Suzuki Gixxer SF 150 की कीमत Rs 1.37 से लेकर Rs 1.46 लाख (एक्सशोरूम, दिल्ली) है.

मार्केट में लड़कियों के दिलो पर राज करने आ गई Suzuki की नई Gixxer SF बाइक

जिक्सर एसएफ कंपनी की पॉप्युलर बाइक्स में से एक है। अपडेटेड बाइक की मार्केट में टक्कर Yamaha YZF-R15 S और Hero Xtreme 200S जैसी बाइक्स से मानी जा रही है। नई जिक्सर एसएफ की बुकिंग शुरू है। इसकी डिलिवरी इस महीने के अंत तक शुरू हो जाएगी।

 

जब आप इस बाइक को पहली बार देखेंगे तो आपको भारी लगेगी, लेकिन जैसी हा आप इसपर सवाल होंगे आपका सारा डर दूर हो जाएगा। क्योंकि वजह केवल 148 किलो को है। वहीं 795 mm की इसकी सीट हाइट आपको चलाते समय बेहद कंफर्ट देगी। डॉयेंशन के लिहाज से देखें तो Gixxer SF की लंबाई 2025 मिमी, चौड़ाई 715 मिमी, ऊंचाई 1035 मिमी, व्हीलबेस 1340 मिमी, ग्राउंड क्लीयरेंस 165 मिमी, फ्यूल टैंक क्षमता 12 लीटर है।

यह भी पढ़े:- FHD+ AMOLED डिस्प्ले के साथ Vivo ने लॉन्च किया Vivo T3 का 5G स्मार्टफोन बवाल के फीचर्स के साथ

इस बाइक में बेहतर परफॉरमेंस के लिए कंपनी ने एयर कूल्ड तकनीक पर आधारित 155cc का इंजन लगाया है। यह सिंगल सिलेंडर इंजन है और 13.6Ps पावर के साथ ही 13.8Nm टॉर्क प्रोड्यूस करने में सक्षम है। इसमें सिंगल चैनल ABS के साथ दोनों व्हील्स में आपको डिस्क ब्रेक मिलता है। वहीं एक लीटर पेट्रोल में यह बाइक 45kmpl का माईलेज देती है।

 

Sports Bike की लंबी रेंज टू व्हीलर सेक्टर में मौजूद है जिसमें हीरो मोटोकॉर्प से लेकर यामाहा तक की बाइक शामिल हैं। स्पोर्ट्स बाइक की मौजूदा रेंज में से एक है सुजुकी जिक्सर एसएफ (Suzuki Gixxer SF) है जिसे स्टाइल, माइलेज और इंजन के लिए पसंद किया जाता है।

यह भी पढ़े:- 16GB रैम और 1TB स्टोरेज के साथ Honor ने Honor Magic 6 pro को किया लॉन्च नए फीचर्स और पावरफुल बैटरी

सेफ्टी फीचर्स की बात करें तो इसमें सिंगल चैनल एबीएस मिल जाता है, जो किसी भी मौसम में ब्रेकिंग के दौरान हेल्प करती है। सुजुकी जिक्सर एसएफ में 110/70 R17 फ्रंट टायर के साथ टेलीस्कोपिक सस्पेंशन और 140/60 R17 रियर टायर के साथ स्विंग आर्म सस्पेंशन दिया गया हैं। जो लॉन्ग ट्रिप में आपका साथ निभाएंगी।

मार्केट में लड़कियों के दिलो पर राज करने आ गई Suzuki की नई Gixxer SF बाइक

इस एंट्री लेवल स्पोर्ट्स बाइक को अगर आप बाजार से खरीदने जाएंगे तो आपको 1.35 लाख रुपये से 1.41 लाख रुपये की जरूरत पड़ेगी। लेकिन सेकेंड हैंड टू व्हीलर की ऑनलाइन खरीद और बिक्री करने वाली वेबसाइट पर काफी कम में यह बाइक आपको मिल जाएगी। इस रिपोर्ट में हम आपको इसके कुछ पुराने मॉडल के बारे में बताएंगे। जिन्हें Olx वेबसाइट पर बिक्री के लिए लिस्ट किया गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button