AAj Tak Ki khabar

मां सर्वमंगला के दरबार में 31 जोड़े बंधे दांपत्य सूत्र में, नमन पाण्डेय की पहल को मिली सराहना

मां सर्वमंगला के दरबार में 31 जोड़े बंधे दांपत्य सूत्र में, नमन पाण्डेय की पहल को मिली सराहन
 उप मुख्यमंत्री अरुण साव, श्रम मंत्री लखनलाल देवांगन सहित गणमान्यजनों ने दिए आशीर्वाद..

   देखें पूरे कार्यक्रम की वीडियो…

कोरबा – अगाध आस्था के केन्द्र मां सर्वमंगला के दरबार में शनिवार को 31 जोड़ों ने एक-दूसरे के साथ सात जन्मों का बंधन स्वीकार किया। वैदिक मंत्रोच्चार के मध्य हिन्दू रीति-रिवाज से इन जोड़ों को दांपत्य सूत्र में बांधा गया। मंदिर के प्रबंधक एवं सर्वराकार नमन पाण्डेय नन्हा के द्वारा की गई पहल को नवदंपत्तियों एवं उनके परिजनों के साथ-साथ यहां पहुंचे अतिथियों ने भी खूब सराहा।
नम: सामूहिक विवाह कार्यक्रम में छत्तीसगढ़ के उप मुख्यमंत्री एवं कोरबा जिले के प्रभारी मंत्री अरुण साव सपत्नीक शामिल हुए। उन्होंने नवदम्पतियों के परिणय सूत्र में बंधकर दाम्पत्य जीवन में प्रवेश पर हार्दिक शुभकामनाएं दी। श्री साव ने कहा कि यह हमारा सौभाग्य है कि आज मां सर्वमंगला मंदिर परिसर में 31 जोड़ो का सामूहिक विवाह सम्पन्न हो रहा है। सभी जोड़ो को माँ सर्वमंगला के आशीर्वाद के साथ ही अपने माता पिता, परिवारजन सहित कार्यक्रम में उपस्थित विभिन्न समाज के लोगों, वरिष्ठजनों का शुभ आशीष मिल रहा है। उपमुख्यमंत्री ने कहा कि सामूहिक विवाह में वर-वधुओं को उनके परिजनों के अलावा और भी अधिक लोगों व समाज का आशीर्वाद मिलता है। इस हेतु उन्होंने मन्दिर समिति को इस आयोजन के लिए शुभकामनाएं व बधाई दी। वर-वधुओं के सुखमय जीवन की कामना करते हुए कहा कि आप सभी समाज के लिए प्रेरणा बनें एवं आदर्श जीवन यापन करें। विशिष्ट अतिथि वाणिज्य,उद्योग एवं श्रम मंत्री छत्तीसगढ़ शासन लखनलाल देवांगन, कटघोरा विधायक प्रेमचंद पटेल सहित विभिन्न समाज के नागरिक बड़ी संख्या में वर-वधुओं को आशीर्वाद देने उपस्थित रहे। उपमुख्यमंत्री सहित अन्य अतिथियों द्वारा नवदंपत्तियों को आशीर्वाद प्रदान किया गया एवं उपहार सामग्रियां भेंट की गई। कार्यक्रम में उप मुख्यमंत्री सहित अतिथियों को आयोजक मंदिर परिवार के द्वारा स्मृति चिन्ह भेंट कर सम्मानित किया गया।

मां के दर्शन कर लिया आशीर्वाद, नमन ने भेंट किया स्मृति चिन्ह

उपमुख्यमंत्री ने सपत्नीक मां सर्वमंगला देवी के दर्शन किए। उन्होंने मंदिर में पूरे विधि विधान से पूजा अर्चना कर माँ सर्वमंगला से आशीर्वाद लिया एवं प्रदेशवासियों के लिए सुख समृद्धि की मंगल कामना की। कार्यक्रम पश्चात उप मुख्यमंत्री, श्रम मंत्री एवं कटघोरा विधायक ने नमन पाण्डेय के निवास पर परिजनों से सौजन्य भेंट की। परिजनों के द्वारा स्मृति स्वरूप भेंट दिए गए। नमन पाण्डेय (नन्हा) एवं उनकी धर्मपत्नी ने उपमुख्यमंत्री अरुण साव को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के साथ बनाया गया पोट्रेट भेंट किया। यह उपहार पाकर श्री साव काफी गद्गद् हुए और सराहा। इस दौरान मयंक पाण्डेय, नमन पाण्डेय व अन्य सभी परिजन भी उपस्थित रहे तथा आतिथ्य स्वीकार करने पर अतिथियों का आभार जताया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button