AAj Tak Ki khabar

माताओं एवं बहनों के लिए खुशखबरी अब प्रधानमंत्री उज्जवला योजना के चलते 600 रूपए में मिलेगी LPG Gas Cylinder साथ ही 357 रूपये की सब्सिडी

माताओं एवं बहनों के लिए खुशखबरी अब प्रधानमंत्री उज्जवला योजना के चलते 600 रूपए में मिलेगी LPG Gas Cylinder साथ ही 357 रूपये की सब्सिडी। पूरे देश भर में यह लागू हो चुका है। आप जब भी आप अपना गैस सिलेंडर भरवाएंगे तो आपको गैस सिलेंडर भरवाने पर ₹357 की सब्सिडी दी जाएगी। ₹300 कम में आप अपना गैस सिलेंडर भरवा सकते हैं और यह स्कीम पूरे भारत देश के उपभोक्ताओं के लिए है।





जैसा कि आप सभी जानते हैं कि गैस सिलेंडर भरवाने पर सामान्यतः प्रधानमंत्री उज्जवला योजना के उपभोक्ताओं को कुछ सब्सिडी राशि प्रदान की जाती है लेकिन अब यह सब्सिडी राशि बढ़ेगी। इससे देश भर की प्रधानमंत्री उज्ज्वला योजना के उपभोक्ता बहनों को काफी लाभ पहुंचने वाला है।

यह भी पढ़े :-फास्टैग फ्रॉड ट्रिक को देख टोल कर्मियों के होश उड़े, अब ट्रक ड्राइवर इस चीज का लाभ उठाकर बचा रहे टोल टैक्स, जानिए कैसे ?

LPG Gas Cylinder New Update 2024

नई अपडेट के अनुसार अब सरकार द्वारा महिलाओं एवं बहनों को ₹300 गैस सब्सिडी प्रदान करने की बात कही गई है। आपको बता दें यह योजना पहले से लागू हो चुकी है और सभी लाभार्थियों को इसका लाभ मिल रहा है। अब जब भी कोई महिला अपना गैस सिलेंडर भरवाएंगे तो उन्हें गैस सिलेंडर पर ₹300 की सब्सिडी प्रदान की जाएगी। यह योजना पहले से कई राज्यों में चल रही है।

PM नरेन्द्र मोदी जी ने की यह घोषणा

इसकी घोषणा ऑफिशियल प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी के द्वारा की गई है। पहले हमारे माननीय प्रधानमंत्री जी ने गैस सिलेंडर पर ₹200 की छूट देकर लोगों को महंगाई से राहत दिलाई थी लेकिन आगे से राशि को बढ़ाकर ₹300 कर दिया है यानी कि आप ₹300 की आपको गैस सिलेंडर पर छूट दी जाएगी जो कि आपको गैस सब्सिडी के माध्यम से आपके बैंक अकाउंट में क्रेडिट हो जाएंगे।

मात्र 600 रूपए में मिलेगा LPG Gas Cylinder 2024 

अब गैस सिलेंडर पर ₹300 की सब्सिडी देने के बाद अब सभी गैस सिलेंडर धारकों को या फिर कह लीजिए कि उज्ज्वला योजना के हितग्राहियों को गैस सिलेंडर मात्र ₹600 में प्राप्त होगा। यह केंद्र सरकार द्वारा सभी लोगों को महंगाई से राहत दिलाने के लिए काफी अच्छा प्रयास है क्योंकि जैसा कि आप सभी जानते हैं कि हाल ही में गैस सिलेंडर की कीमतों में काफी ज्यादा वृद्धि हुई है और इस महंगाई से राहत दिलाने के लिए सरकार द्वारा गैस सिलेंडर पर ₹300 की सब्सिडी दी जा रही है।

केंद्र सरकार ने दी इतने रूपये की राहत 

इसी को देखते हुए केंद्र सरकार ने गैस सिलेंडर की कीमत से या फिर कह लीजिए की गैस सिलेंडर भरवाने की महंगाई से राहत दिलाने के लिए लोगों की जेब पर जिससे ज्यादा बोझ ना पड़े इसलिए उन्होंने ₹300 की गैस सब्सिडी हर गेस हितग्राही को देने की घोषणा कर दी है।

प्रधानमंत्री उज्जवला योजना के अंतर्गत

गैस सिलेंडर के दाम आसमान छू रहे हैं। गैस सिलेंडर के दाम बहुत महंगे हो गए हैं और ऐसे में ₹300 की छूट दी जा रही है तो बहुत ही अच्छी बात है। इसी के साथ आपकी जानकारी के लिए बता दें कि प्रधानमंत्री उज्जवला योजना के अंतर्गत जितने भी उपभोक्ता है उन्हें गैस सिलेंडर भरवाने पर वैसे ही सब्सिडी के रूप में कुछ राशि प्रदान की जाती है और अब सभी उपभोक्ताओं को गैस सिलेंडर पर पूरी ₹300 की छूट मिलेगी।

यह भी पढ़े :-माइलेज की रानी बन लड़को के दिलों पर राज करने आ गई नए लुक के साथ Bajaj Pulsar N150, फीचर्स में KTM की लगाई wattt….

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *