Taza Khabar

LPG Gas Cylinder New Price: मार्च लगते ही बड़ी खुशखबरी 300 रुपए तक सस्ता हुआ LPG गैस सिलेंडर यहाँ जानिए अपने शहरों का ताजा भाव 

LPG Gas Cylinder New Price: मार्च लगते ही बड़ी खुशखबरी 300 रुपए तक सस्ता हुआ LPG गैस सिलेंडर यहाँ जानिए अपने शहरों का ताजा भाव। केंद्र सरकार ने पीएम उज्ज्वला योजना के तहत एलपीजी सिलेंडर लेने वाले लोगों को बड़ी खुशखबरी दी है। सरकार ने उज्ज्वला योजना के तहत मिलने वाले एलपीजी सिलेंडर पर सब्सिडी बढ़ाकर 300 रुपये कर दी है.




LPG Gas Cylinder New Price 2024

Also read this:-ट्रक जैसी मजबूती के साथ लांच हई भारतीय बाजार में Tata की नई Sumo SUV लुक और फीचर्स में Ertiga की लगाई वाट

ये फैसला सरकार ने कैबिनेट बैठक के दौरान लिया. इससे पहले उज्ज्वला योजना के तहत एलपीजी सिलेंडर पर 200 रुपये की सब्सिडी मिलती थी.

Gas Cylinder अब इतने रुपये में मिलेगा 

केंद्र सरकार से प्रति सिलेंडर 300 रुपये की सब्सिडी मिलने के बाद दिल्ली में उज्ज्वला योजना के लाभार्थियों को 14.2 किलोग्राम का घरेलू एलपीजी सिलेंडर 603 रुपये में मिलेगा।उज्ज्वला योजना के लाभार्थियों को मुंबई में घरेलू एलपीजी सिलेंडर 602.50 रुपये, कोलकाता में 629 रुपये और चेन्नई में 618.50 रुपये में मिलेगा।

PM Ujjwala Yojana: के लाभार्थियों

फिलहाल देशभर में पीएम उज्ज्वला योजना के लाभार्थियों की संख्या 9.6 करोड़ है. इससे सब्सिडी बढ़ने से देश के 9.6 करोड़ लोगों को सीधा फायदा होगा. पीएम उज्ज्वला योजना के तहत सरकार गरीब लोगों को रियायती दरों पर एलपीजी सिलेंडर उपलब्ध कराती है।

सरकार 75 लाख अतिरिक्त कनेक्शन देगी

इसके चलते सितंबर महीने में केंद्र सरकार ने प्रधानमंत्री उज्ज्वला योजना के तहत ऑयल मार्केटिंग कंपनियों को 75 लाख एलपीजी कनेक्शन देने के लिए 1650 करोड़ रुपये मंजूर किए थे. इस पैसे का इस्तेमाल उज्ज्वला योजना के तहत नए कनेक्शन देने में किया जाएगा. 75 लाख नए कनेक्शन देने के बाद देशभर में उज्ज्वला योजना के लाभार्थियों की संख्या बढ़कर 10.35 करोड़ हो जाएगी.

What is PM Ujjwala Yojana?

पीएम उज्ज्वला योजना केंद्र सरकार की योजना है। इसे पीएम मोदी ने साल 2016 में लॉन्च किया था. इसमें गरीबी रेखा से नीचे रहने वाले लोगों को गैस कनेक्शन दिया जाता है.

Also read this:-शादी में शीला की जवानी ने हिला दिया पूरा मंडप दुल्हन का ऐसा भयानक डांस देख फटी की फटी रह जायेगी आंखे देखे वायरल वीडियो

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *