सरकारी योजना

LPG ग्राहकों की हुई मौज अब इतना सस्ता हुआ LPG Gas Cylinder जानें नया रेट

LPG ग्राहकों की हुई मौज अब इतना सस्ता हुआ LPG Gas Cylinder जानें नया रेट। बताया जा रहा की आज से नया फाइनेंशयल ईयर को चालू किया जायेगा। जिसके पहले दिन से ही नियमों में चेंज किया जायेगा।PM Ujjwala Scheme के रूल्स में बहुत स चेंज भी कराये जायेगे। अब फाइनेंशियल ईयर 2024 से 2025 के टाइम में ये स्कीम के लाभार्थियों को एलपीजी सिलेंडर पर 300 रुपये की छूट दी जाएगी।




जानें कितनी होगी LPG Gas Cylinder की रेंज 

PM Ujjwala Scheme के लाभार्थियों को एक वर्ष में 12 सिलेंडर पर सब्सिडी भी उपलब्ध कराई जाएगी। ये छूट हर एक सिलेंडर पर 300 रुपये तक दी जाएगी।

108MP कैमरा क्वालिटी के साथ मार्केट में मचाएगा गर्दा Realme 10 Pro + New Smartphone धाकड़ बैटरी के साथ

जानकारी के लिए बता दें साधारण ग्राहकों को भारत देश की राजधानी दिल्ली में ये सिलेंडर 803 रुपये में दिया जायेगा।अब ये उज्जवला लाभार्थियों को सिलेंडर 300 रुपये कम में मिलेगा। बताया जा रहा की सरकार ने मई 2016 में PM Ujjwala Scheme को चालू किया था। जिसमें 10.27 करोड़ से अधिक लोगो की फायदा भी दिया जा रहा था।

कॉमर्शियल LPG Gas Cylinder पर मिली राहत

कॉमर्शियल LPG Gas Cylinder की दरों में 31 रुपये की कमी भी बताई जा रही है। अब इसी कमी से 19 किलो वाला एक LPG Gas Cylinder 1764.50 रुपये का हो जायगा।अब ये कॉमर्शियल LPG Gas Cylinder की रेंज में जनवरी के बाद से ये कमी की गई है।LPG ग्राहकों की हुई मौज अब इतना सस्ता हुआ LPG Gas Cylinder जानें नया रेट।

मात्र 1 लाख की बजट में launch हुई Toyota Hyryder की स्टेंडर्ड फीचर्स वाली CNG कार

1 फरवरी को ये दरें 14 रुपये प्रति सिलेंडर और 1 मार्च को 25.5 रुपये तक बढ़ी गयी थी। जिसके साथ में 5 किलो एफटीएल सिलेंजर की रेंज 7.50 रुपये कम हो चुकी थी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *