बिजनेस

खास LIC Jeevan Pragati Plan में मात्र 200 रुपये की बचत दिला सकती आपको 28 लाख जाने

LIC Jeevan Pragati Plan

खास LIC Jeevan Pragati Plan में मात्र 200 रुपये की बचत दिला सकती आपको 28 लाख जाने। बताया जा रहा की अब LIC को देश की सबसे बड़ी बीमा कंपनी के नाम से पहचाना जाता है। इसलिए इतनी जानी जाती है।




कितनी उम्र से चालू करे निवेश

भारतीय Life Insurance Corporation की ये LIC Jeevan Pragati Plan में निवेश करने पर आपको बहुत से फायदे भी दिए जायेगे। अगर आप रोजाना 200 रूपए का निवेश करते हो तो परिपक्वता के टाइम में आपको 28 लाख रिटर दिए जायेगे।

महिलाओं को Free Silai Machine के साथ मिलेंगे 15 हज़ार यहाँ से जल्दी करे रजिस्ट्रेशन  

जिसमे आपको रिस्क कवर भी दिया जायेगा। अब आप सोच रहे होंगे की 200 रूपए इकट्ठा करने पर आपको 28 लाख कैसे दिए जायेगे। तो इस calculation के बारे में  आपको अभी तक कोई जानकारी मिली।

ऐसे इकठ्ठा होगा 28 लाख का फंड

LIC के इस Jeevan Pragati Plan में आपको प्रवेश करने पर जबरदस्त रिटर्न भी दिया जायेगा। साथ साथ जीवनभर की सुरक्षा भी दी जाएगी। अगर आप भी ये कैलकुलेशन की बात करे तो आप जीवन प्रगति प्लान में 200 रूपए रोज का निवेश करने पर आपको मंथ के 6000 निवेश होंगे।  एक वर्ष के 72,000 रूपए जमा होंगे।खास LIC Jeevan Pragati Plan में मात्र 200 रुपये की बचत दिला सकती आपको 28 लाख जाने

HD Camera quality के साथ launch हुआ 8GB रैम और 128GB स्टोरेज वाला OnePlus 11R 5G smartphone

जानकारी के मुताबित बताया जाये की ठीक ऐसे ही अगर आप 20 वर्ष तक पैसा इकट्ठा करने पर आपको 20 वर्ष बाद आपका निवेश 14,40,000 रुपये का होगा। जिसके बाद LIC के बहुत से फायदे भी दिए जायेगे। आपको करीब 28 लाख का फंड भी एकमुश्त दिया जाएगा।

मिलेगा डेथ बेनिफिट

बताया जा रहा की अगर आप भी ये LIC के इस प्लान में मिलने death benefits की बात करें तो policyholder की मृत्यु हो जाने के बाद insurance की रकम, सिंपल रिवर्सनरी बोनस और फाइनल बोनस को जोड़कर एक साथ पेमेंट कराई जाएगी।

28kmpl माइलेज के साथ Innova का कारोबार ठप करने आ गयी 7-सीटर वाली Maruti Suzuki XL7 कार

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button