सरकारी योजना

लाडली बहनों को CM मोहन यादव जी की ओर से मिली बड़ी खुशखबरी,अगले 5वर्षो तक जारी रहेगी सारी योजनाओं का लाभ

आप की जानकारी के लिए बता दे की अब मध्य प्रदेश के वर्तमान मुख्यमंत्री मोहन यादव जी ने सोशल मीडिया पर पोस्टर जारी करते हुए लिखा है। जो कि लाडली बहनों को सरकारी योजनाओं का लाभ अगले 5 वर्षों तक दिया जाएगा। अब मध्य प्रदेश में जितनी भी केंद्र सरकार और राज्य सरकार की योजनाएं चल रही हैं। उन सभी योजनाओं का क्रियान्वयन अगले 5 वर्षों तक लाडली बहनों को इन सरकारी योजनाओं का लाभ मिलता रहेगा। ऐसी कौन-कौन सी ऐसी योजना है जिनका लाभ मध्यप्रदेश के वर्तमान मुख्यमंत्री मोहन यादव जी और केंद्र सरकार की सहायता से चलने वाली सरकारी योजनाओं का भी लाभ मिलेगा।लाडली बहनों को CM मोहन यादव जी की ओर से मिली बड़ी खुशखबरी,अगले 5वर्षो तक जारी रहेगी सारी योजनाओं का लाभ।



लाडली बहनों को CM मोहन यादव जी की ओर से मिली बड़ी खुशखबरी,अगले 5वर्षो तक जारी रहेगी सारी योजनाओं का लाभ

अब मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव जी ने कमिश्नर और कलेक्टर के साथ वर्चुअल कांफ्रेंस के माध्यम से बैठक की और इन सरकारी योजनाओं का लाभ मध्यप्रदेश के सभी वंचित लोगों को मिल सके। जिसके लिए मध्य प्रदेश में विकसित भारत संकल्प यात्रा की शुरुआत 16 दिसंबर को उज्जैन शहर से यात्रा प्रारंभ कर दी गई है। यह यात्रा 26 जनवरी 2024 तक चलेगी।

राज्य सरकार की और से जनता को मिली बड़ी सौगात अब इन कर्मचारियों के DA में होंगी इतने गुना बढ़ोतरी

लाडली बहनों को CM मोहन यादव जी की ओर से मिली बड़ी खुशखबरी,अगले 5वर्षो तक जारी रहेगी सारी योजनाओं का लाभ। इन 42 दिनों मे मध्य प्रदेश राज्य की सरकारी योजनाओं और केंद्र सरकार की सरकारी योजनाओं की जानकारी जन-जन तक पहुंचाई जाएगी। और वंचित लोगों को इस योजना का लाभ दिया जाएगा। आपको बताने वाले हैं कौन-कौन सी ऐसी योजना जिनका लाभ इस विकसित बात संकल्प यात्रा के दौरान ले सकते हैं। ग्रामीण और शहरी क्षेत्र के लिए अलग-अलग योजनाओं का लाभ वंचित को दिया जाएगा।

Driving License बनवाना है तो आपके लिए आई बड़ी खुशखबरी जल्द ही इन डॉक्यूमेंट्स में से किसी पे भी प्राप्त करे अपना DL

मध्य प्रदेश के वर्तमान मुख्यमंत्री मोहन यादव जी ने उज्जैन शहर में विकास एवं कानून व्यवस्था के संबंध में सभी संभागों में समीक्षा बैठक ली जाएगी। आज भी उज्जैन संभाग से उसकी शुरुआत होने जा रही है। जो की उज्जैन में संभाग के सभी अधिकारियों के साथ बैठक करने जा रहा हूं। उसके बाद प्रदेश के बाकी संभागों में भी बैठक होगी। मकर संक्रांति पर 14 जनवरी को सरकार की कैबिनेट बैठक का आयोजन उज्जैन शहर में किया जाएगा। ऐसा मुख्यमंत्री मोहन यादव जी ने 17 दिसंबर को सभा में भाषण देते हुए कहा है।

ग्रामीण क्षेत्रों में इन योजनाओं का मिलेगा लाभ

  • आयुष्मान भारत योजना।
  • प्रधानमंत्री आवास योजना।
  • प्रधानमंत्री उज्ज्वला योजना।
  • प्रधानमंत्री गरीब कल्याण अन्य योजना।
  • प्रधानमंत्री विश्वकर्म योजना।
  • किसान क्रेडिट कार्ड योजना।
  • प्रधानमंत्री किसान सम्मन निधि योजना।
  • प्रधानमंत्री पोषण योजना।
  • दीनदयाल अंत्योदय योजना – राष्ट्रीय ग्रामीण आजीविका मिशन।
  • ऐसे ही अनेक योजनाएं की लिस्ट आपको नीचे दिखाई दे रही होगी। अब ये ग्रामीण क्षेत्र में क्रियान्वित योजनाओं का वंचितों को मिलेगा लाभ जिसकी लिस्ट नीचे दी गई है।

कूल लुक में रुमर्ड बॉयफ्रेंड सिद्धांत को सपोर्ट करने पहुंचीं नव्या नंदा,कैमरा देख नजरें चुराने लगी अमिताभ की नातिन देखें तस्वीरें

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *