सरकारी योजना

Ladli Behna Yojana 3.0: आचार संहिता के बीच क्या आएगी लाड़ली बहनों की अगली 11वीं किस्त या नहीं, जल्द जाने सम्पूर्ण जानकारी

Ladli Behna Yojana 3.0: आचार संहिता के बीच क्या आएगी लाड़ली बहनों की अगली 11वीं किस्त या नहीं, जल्द जाने सम्पूर्ण जानकारी।  इन दिनों मध्य प्रदेश में लाडली बहना योजना बड़े जोरों शोरों से छाई हुई है इस योजना के तहत प्रदेश में अब तक दो चरण सफलतापूर्वक लॉन्च किया जा चुके हैं। लाडली बहना योजना के दो चरणों के बावजूद प्रदेश की हजारों महिलाएं अभी भी इस योजना के लाभ से वंचित है उन्ही महिलाओं को योजना का लाभ पहुंचाने के लिए राज्य सरकार ने लाडली बहना योजना 3.0 को लॉन्च करने की तैयारी की है।



वहीं लाडली बहना योजना की पात्र लाभार्थी महिलाओं के मन में यह दुविधा है कि क्या उन्हें देश भर में लागू आदर्श आचार संहिता के बीच भी योजना का लाभ प्राप्त होगा या नहीं और लाडली बहना योजना की 11वीं किस्त उन्हें मिल भी तो क्या 1 अप्रैल को मिलेगी या 10 अप्रैल को, महिलाओं के मन में चल रहे इस प्रकार के अनेकों सवालों का जवाब आज हम आपको बताने जा रहे हैं।

यह भी पढ़ें :–अब भारत में तहलका मचाने आ रही है Apache RTR से कातिल लुक और अमेज़िंग फीचर्स के Honda SP 160, कीमत में और माइलेज में ज्यादा

Ladli Behna Yojana 3.0 2024: होगी लॉन्च 

मध्य प्रदेश सरकार द्वारा अब तक लाडली बहना योजना के दो चरण सफलतापूर्वक लॉन्च किए जा चुके हैं जिसके तहत 1.29 करोड़ महिलाओं को प्रतिमाह लाभ उपलब्ध कराया जाता है बावजूद इसके अभी भी हजारों महिलाएं इस योजना के लाभ से वंचित है जिनको योजना में शामिल करके लाभ पहुंचाने के लिए सरकार ने लाडली बहना योजना 3.0 को जल्द ही लॉन्च करने की तैयारी की है। संभव है कि लोकसभा चुनाव के दौरान सरकार इस तीसरे चरण को आरंभ करें।

Ladli Behna Yojana 3.0: आचार संहिता के बीच क्या आएगी लाड़ली बहनों की अगली 11वीं किस्त या नहीं, जल्द जाने सम्पूर्ण जानकारी

आचार संहिता के बीच कैसे आएगी 11वीं किस्त

प्रदेश की करोड़ों लाडली बहना लाभार्थी महिलाओं के मन में ये सवाल बहुत तेजी से उठ रहा है कि क्या उन्हें लोकसभा चुनाव के कारण प्रदेश में लगी आदर्श आचार संहिता के बीच भी योजना की 11वीं किस्त का लाभ मिलेगा या नहीं? तो बता दें कि प्रदेश में लगी आचार संहिता के बीच भी राज्य सरकार द्वारा लाडली बहना योजना की 11वीं किस्त जारी की जाएगी।

1 अप्रैल को आएगी 11वीं किस्त या नहीं 

लाडली बहना योजना की पात्र हितग्राही महिलाओं के बीच यह चर्चाएं भी तेजी से हो रही है कि उन्हें आगामी 11वीं किस्त की राशि 1 अप्रैल को प्राप्त होगी पर उनका यह भ्रम दूर करते हुए बता दें की लाडली बहना योजना की 11वीं किस्त अपनी निर्धारित तारीख यानी की 10 अप्रैल को ही जारी की जाएगी।

 अब सरकार करेगी 11वीं किस्त में वृद्धि

इस बार लाभार्थी महिलाएं यह उम्मीद लगाए बैठी है कि उन्हें 11वीं किस्त की राशि वृद्धि के साथ प्राप्त होगी पर राज्य सरकार की तरफ से अभी तक ऐसी कोई आधिकारिक सूचना जारी नहीं की गई है इसलिए 11वीं किस्त की राशि में अभी कोई बदलाव नहीं किया जाएगा। महिलाओं को 1250 रुपए की किस्त ही उनके डीबीटी बैंक अकाउंट में सिंगल क्लिक के माध्यम से उपलब्ध कराई जाएगी।

यह भी पढ़ें :–Old Pension Yojana 2024: बुढ़ापे में पेंशन की टेंशन को ख़त्म करे ये नई स्कीम अब हर महीने मिलेंगे पुरे 5000 रूपये जाने जानकारी

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *