Automobile

KTM Duke का धंधा मंदा करने आ गई Hero Xtreme 160R जबरदस्त बाइक नए फीचर्स और प्रीमियम लुक के साथ

KTM Duke का धंधा मंदा करने आ गई Hero Xtreme 160R जबरदस्त बाइक नए फीचर्स और प्रीमियम लुक के साथ

KTM Duke का धंधा मंदा करने आ गई Hero Xtreme 160R जबरदस्त बाइक नए फीचर्स और प्रीमियम लुक के साथ 2024 Hero Xtreme 160R के इंजन में सबसे बड़ा बदलाव किया गया है। इसमें अब चार-वाल्व हेड हैं और इसलिए ही बाइक के नाम में 4V जोड़ दिया गया है। इससे ऑयल-कूल्ड इंजन के प्रदर्शन को बढ़ाने और टॉप-एंड को बेहतर बनाने में मदद मिलेगी। बाइक का नया 163 सीसी इंजन 8,500 आरपीएम पर 16.6 बीएचपी पीक पावर पैदा करता है।




बाइक की हर जानकारी फोन पर

Xtreme 160R Stealth 2.0 के अलर्ट फीचर पर विस्तार से नजर डालें तो इसमें ब्लूटूथ कनेक्टिविटी की सुविधा दी गई है, जो सीधे हीरो कनेक्ट स्मार्टफोन ऐप से जुड़कर काम करती है. यह फीचर टो अवे अलर्ट, जियो फेंस अलर्ट, पार्किंग लोकेशन अलर्ट, ट्रिप एनालिसिस, व्हीकल स्टार्ट अलर्ट, लाइव ट्रैकिंग, स्पीड अलर्ट और टॉपल अलर्ट से संबंधित नोटिफिकेशन देने का काम करता है. साफ शब्दों में कहें तो अगर आप बाइक को ज्यादा तेज चलाते हैं, या फिर आपकी बाइक निर्धारित रेंज से बाहर निकलती है तो आपके पास नोटिफिकेशन पहुंच जाएगा.

यह भी पढ़े:- Yamaha R15 का बैंड बजाने आ गई नई KTM Duke 250 लक्जरी लुक के साथ मार्केट में हुई पेश जाने क्या है कीमत

Company ने जब इस बाइक को लॉन्च किया था तब लोगों ने इस बाइक को बहुत ज्यादा पसंद किया बाइक के लॉन्च होने के बाद इस बाइक की शुरूआती कीमत 1.27 लाख रूपए से शुरू था बाइक में मुख्य रूप से तीन विकल्प दिया गया है। अगर आप इस बाइक को ऑन रोड ले जाते है तो आपको 1.37 लाख रुपए खर्च करने पड़ेंगे इस बाइक को आप अपने नजदीकी के एक्स शोरुम से जाकर बुक कर सकते है

KTM Duke का धंधा मंदा करने आ गई Hero Xtreme 160R जबरदस्त बाइक नए फीचर्स और प्रीमियम लुक के साथ

Hero Xtreme 160R Stealth एडिशन के फ्रंट में 37 मिलीमीटर का टेलिस्कोपिक फॉर्क्स सस्पेंशन दिया है। वहीं, इसके रियर में 7-स्टेप राइडर- एडजस्टेबल मोनोशॉक सस्पेंशन दिया है।ब्रेकिंग फीचर्स की बात करें तो इसके फ्रंट में 276 मिलीमीटर का पीटल डिस्क ब्रेक दिया गया है। वहीं, इसके रियर में 220 मिलीमीटर का पीटर डिस्क ब्रेक या 130 मिलीमीटर का ड्रेम ब्रेक चुनने का विकल्प मिलता है। सेफ्टी के लिए इसके फ्रंट में सिंगल चैनल ABS दिया गया है। यह बाइक 4.7 सेकंड्स में 0 से 60 किलोमीटर प्रति घंटा की रफ्तार हासिल कर लेती है।

यह भी पढ़े:- देसी छोरो के दिलो पर राज करने आ गई Mahindra Bolero नए फीचर्स और प्रीमियम लुक के साथ कितनी होंगी कीमत

मैकेनिकल अपडेट्स की बात करें तो, नई हीरो Xtreme 160R के चेसिस और सस्पेंशन कंपोनेंट्स में कुछ बदलाव होगा। इसके अलावा, टेस्टिंग के दौरान देखे गए मॉडल में संशोधित पावरप्लांट था। इस बात की अत्यधिक संभावना है कि अपडेटेड Xtreme 160R में 4-वाल्व सेटअप हो सकता है। इस समय इसके 2-वाल्व सेटअप में मोटर 15.2 PS का अधिकतम पावर और 14 Nm का अधिकतम टॉर्क जेनरेट करता है। इसमें 5-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स का इस्तेमाल किया गया है।

 

Hero Xtreme 160R के स्टील्थ एडिशन के डायमेंशन की बात करें तो इसकी लंबाई 2029 मिलीमीटर, चौड़ाई 793 मिलीमीटर, ऊंचाई 1052 मिलीमीटर है। वहीं, इसका व्हीलबेस 1327 मिलीमीटर है। जबकि, इसका ग्राउंड क्लियरेंस 167 मिलीमीटर है। इसकी सीट की ऊंचाई 790 मिलीमीटर है।

KTM Duke का धंधा मंदा करने आ गई Hero Xtreme 160R जबरदस्त बाइक नए फीचर्स और प्रीमियम लुक के साथ

नए कलर ऑप्शंस के साथ Hero Xtreme 160R में सिंगल डिस्क और डबल डिस्क, दोनों वेरिएंट मिलेंगे. सिंगल डिस्क वर्जन की एक्स-शोरूम कीमत 1.19 लाख रुपए है, जबकि डबल डिस्क वेरिएंट का एक्स-शोरूम प्राइस 1.22 लाख रुपये है. आइए इसके दूसरे वेरिएंट की डिटेल्स भी देखते हैं.

यह भी पढ़े:- Vivo की बैंड बजाने आया Motorola G84 का 5G स्मार्टफोन, नए फीचर्स और प्रीमियम लुक के साथ कीमत आई सामने

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *