Taza Khabar

किसानों के लिए अच्छी खबर गाय-भैंस का दूध बढ़ाने का यह बस पपीते का करना होगा ऐसा इस्तेमाल, जाने A To Z फार्मूला

किसानों के लिए अच्छी खबर गाय-भैंस का दूध बढ़ाने का यह बस पपीते का करना होगा ऐसा इस्तेमाल, जाने A To Z फार्मूला। अगर आप लोग भी अपने घर में गए या भैंस रखे हुए हैं और आपका भी गए या भैंस दूध अभी काम दे रही है तो आप सभी के लिए टेंशन लेना नहीं है जो ग्रेडियंट बताने वाला हूं उसको फॉलो करके आप लोग आसानी से अपने गायब हैं इसको खिलाकर दूध को बढ़ा सकते हैं.





ऐसा कोई दवा नहीं बताने वाला हूं क्योंकि दवा कई लोग बताते हैं जिसके खाने से आपके पशु को भी समस्या होती है ज्यादा रहता है इसलिए कुछ देसी ऐसे फार्मूले बताने वाला हूं जिसको आप लोग खर्च करके आसानी से अपना दूध बढ़ा सकते हैं अगर आपका गए या भैंस अभी-अभी बच्चा दिया है या दो से तीन महीना हो गया दूध अचानक से कम हो गया है तो यह सारे तरीकों को जरूर अपनाए ।

दूध बढ़ाने के लिए क्या करना होगा

गया भैंस को दूध बढ़ाने के लिए कुछ देसी ऐसे फार्मूले हैं जो अभी भी लोग गांव में इस्तेमाल करते हैं जब भी गया भैंस दूध कम देने लगता है तो या फार्मूला को अपनाकर दूध बढ़ा लेते हैं या फार्मूला बहुत ही आसान है आपको अपने चक्की में गेहूं के चार या पांच केजी आते को पसल पीस लेना है यानी गेहूं के आटे को ले लेना है आटे को लेने के बाद आपको 2 क गेहूं में 5 लीटर पानी डालकर इसे गर्म करके गाड़ी बनाना है इसमें थोड़ा सा चने का दाने भी डालना है और साथ में गुड़ और सरसों का तेल भी डालकर इसे पूरी तरह से खोल कर इसको शाम में और सुबह में दोनों टाइम अपने गायब भैंस को खिला सकते हैं।

किसानों के लिए अच्छी खबर गाय-भैंस का दूध बढ़ाने का यह बस पपीते का करना होगा ऐसा इस्तेमाल, जाने A To Z फार्मूला

आप एक करने के बाद आपको अचानक से दो से तीन दिनों में ही रिजल्ट देखने को मिलेगा यह नुकसान गांव में बहुत ही अच्छा नुक्सा माना जाता है लोग अभी भी यह नक्स को अपनाकर दूध को बढ़ा रहे हैं तो आप इस नुस्खे को जरूर अपने एक बार हर हाल में आपको रिजल्ट बेहतर देखने को मिलेगा इसके साथ ही और ही बता कुछ तरीका बताया गया जिसको अपना सकते हैं ।

यह देसी फार्मूला से बढ़ाएं 5 लीटर तक दूध

अक्सर हम लोग गे या भैंस का दूध बढ़ाने के लिए कई प्रकार के दवाई भी इस्तेमाल करते हैं लेकिन आपको बता दे कि इससे कोई रिजल्ट देखने को नहीं मिलता है नेचुरल एवं घरेलू नुक्से को अपनाकर आप लोग अपना दूध को बढ़ा सकते हैं इसके लिए आप लोग 250 ग्राम गेहूं को इस पीस कर रख लेना है और इसमें 100 ग्राम गुड यानी मीठा मिला लेना है 50 ग्राम मेथी और एक कच्चा नारियल और 25 ग्राम जीरा और अजवाइन मिलकर चारों को एक साथ मिक्स करके इसे लगातार 15 दिनों तक खिलाना है।

किसानों के लिए अच्छी खबर गाय-भैंस का दूध बढ़ाने का यह बस पपीते का करना होगा ऐसा इस्तेमाल, जाने A To Z फार्मूला

खिलाने के बाद से अचानक से आपके दूध में बढ़ोतरी भी देखने को मिलेंगे बाल्टी भरकर दूध करने लगेगा यह भी नेचुरल एवं देसी तरीका है जिससे अभी भी गांव में लोग इस्तेमाल करते हैं और बहुत अच्छा रिजल्ट भी देखने को मिलता है।

यह भी पढ़े :-PM Kaushal Vikaas Yojana 2024: बेरोजगार युवाओं की लगी लॉटरी, अब सरकार देगी हर महीने 8000 रूपये जानिए कैसे उठाये इस योजना का लाभ

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *